आज मिल सकती है राम मंदिर के मानचित्र को मंजूरी
आज मिल सकती है राम मंदिर के मानचित्र को मंजूरी
Share:

लखनऊ: रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मानचित्र को लेकर अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी की बैठक आरम्भ हो गई है. बोर्ड के प्रेसिडेंट कमिश्नर एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में यह बैठक आरम्भ हुई. बैठक में राम मंदिर के मानचित्र को लेकर समीक्षा चल रही है. आशा व्यक्त की जा रही है कि आज ही मंदिर के मानचित्र को प्राधिकरण बोर्ड से अनुमति प्राप्त हो सकती है.ध्यान हो कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 274110 वर्ग मीटर का मानचित्र दर्ज किया है. इसमें ओपन एरिया 2,74,110 वर्ग मीटर तथा कवर्ड क्षेत्र 13 हजार वर्ग मीटर है. 

वही ट्रस्ट को विकास फीस के साथ-साथ अनुरक्षण फीस पर्यवेक्षण एवं लेबर सेस भी देना पड़ेगा. करीब 5 करोड़ रुपए डेवलपमेंट फीस एवं अन्य शुल्क आने की आशा है. इसमें निर्माण पर लगने वाला मजदुर सेस भी सम्मिलित है. साथ ही ट्रस्ट की ओर से जमा की जाने वाली यह फीस इनकम टैक्स छूट के पश्चात् की है. बोर्ड से मानचित्र की अनुमति के पश्चात् प्राधिकरण शुल्क जमा करने के लिए ट्रस्ट को लेटर जारी करेगा. ट्रस्ट उसी के पश्चात् धनराशि जमा करेगा. धनराशि जमा होने के पश्चात् ही प्राधिकरण स्वीकृत मानचित्र ट्रस्ट को सुपुर्द करेगा. वही अब सभी निर्णय का इंतजार है.

वही दूसरी तरफ राज्य के प्रयागराज जिले में मंगलवार को भी नौ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इनमें जिला अस्पताल का एक स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है. सभी को कोविड अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया. वहीं दूसरी तरफ उपचार के बाद 11 मरीज ठीक होकर घर गए. संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को जिले के सभी सीएचसी, पीएचसी एवं कंटेनमेंट जोन में शिविर लगाकर 1258 संदिग्धों की जांच की गई. इनमें से 895 का एंटीजन किट से टेस्ट किया गया. जबकि 363 का स्वॉब सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए केजीएमसी लखनऊ भेज दिया गया. 

मंदिरों को हटाने के मामले में मायावती के इस बयान से बढ़ी सियासी हलचल

झारखंड में मिले दो हजार से अधिक कोरोना के मामले, 5 की मौत

जयपुर में तेजी से बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार, पहली बार तीन सौ से अधिक संक्रमित मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -