राष्ट्रपति का सेना से आह्वान ,चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें
राष्ट्रपति का सेना से आह्वान ,चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें
Share:

जम्मू : लद्दाख में चीन की चुनौती के बीच सैनिकों की हौंसला अफजाई करने पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सेना से आह्वान किया कि देश के सामने आने वाली किसी भी चुनौती का डटकर सामना करने के लिए तैयार रहें.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने एक दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे थे. यहां उन्होंने लद्दाख स्काउट्स रेजीमेंटल सेंटर में लद्दाख स्काउट्स व इसकी पांच बटालियनों को फ्लैग व राष्ट्रपति कलर्स प्रदान करने के बाद उन्होंने जवानों को शपथ दिलाई कि वे हर हाल में देश की संप्रभुता की रक्षा करेंगे. राष्ट्रपति बनने के बाद उनका यह पहला दौरा था जो सेना को समर्पित रहा.

बता दें कि लेह में राष्ट्रपति ने लद्दाख स्काउट्स के जवानों के साहस की सराहना करते हुए कहा कि बर्फीले रेगिस्तान व सियाचिन में उनकी कुर्बानियों का देश कायल है.इस मौके पर राष्ट्रपति ने महावीर चक्र विजेता कर्नल सोनम वांगचुक के जीवन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री भी जारी की. लद्दाख की वीर महिलाओं व पदक विजेताओं से भी बातचीत की. इस मौके पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह और थलसेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी उपस्थित थे.

यह भी देखें

एक दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद

हिन्दू महासभा ने मुगल गार्डन का नाम बदलने के लिए PM मोदी और President कोविंद को लिखी चिट्ठी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -