एक दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद
एक दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिन के दौरे पर आज लेह पहुंच गए . सेना के कार्यक्रम मेंशामिल होने लेह पहुंचे राष्ट्रपति का भव्य स्वागत किया गया . सीमा पर चीन की चालाकियों के बीच राष्ट्रपति कोविंद का यह लेह के इस दौरे को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत एक दिन पूर्व ही लेह पहुँच गए थे . राष्ट्रपति और देश के सर्वोच्च सेनापति का चीन सीमा पर होना चीन को कई संकेत दे रहा है.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद का यह पहला दौरा है. राष्ट्रपति ने सोमवार सुबह वायुसेना के विमान से लेह में एयरफोर्स स्टेशन पर लैंड किया, उसके बाद सेना की लद्दाख स्कॉट में जाएंगे.वहां पर गार्ड ऑफ ऑनर के साथ राष्ट्रपति लद्दाख स्कॉउट को ध्वज प्रदान करेंगे. सेना की किसी यूनिट को प्रेजिडेंट फ्लैग मिलना गर्व की बात है.

हालाँकि राष्ट्रपति कोविंद का लेह का यह दौरा एक दिन का ही होगा, लेकिन सर्वोच्च कमांडर की यह यात्रा ड्रैगन को साफ संदेश देने के लिए पर्याप्त है.इस बीच राष्ट्रपति महाबोधि विश्वविद्यालय में छात्रों को भी सम्बोधित करेंगे.राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राज्य के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी उपस्थित रहेंगी.

बता दें कि लद्दाख स्काउट काफी लंबे समय से चीन सरहद पर निगरानी की अहम जिम्मेदारी निभा रही है. सेना की यह यूनिट स्थायी तौर पर लेह में ही मौजूद रहती है.इसके पूर्व लेह पहुंचकर सेना प्रमुख ने ताजा हालात की जानकारी ली. उन्होंने लेह में मौजूद सेना की 14वीं कोर के टॉप कमांडर्स के साथ सरहद पर चीन के साथ जारी तनातनी और और रणनीति पर चर्चा की.

यह भी देखें

सरहदी सड़क परियोजनाओं के लिए बीआरओ को मिली शक्तियां

सरकार ने सेना के डॉक्टरों का वेतनमान बढ़ाया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -