राम नाथ कोविंद ने कोविड महामारी के दौरान सशस्त्र बलों की भूमिका की सराहना की
राम नाथ कोविंद ने कोविड महामारी के दौरान सशस्त्र बलों की भूमिका की सराहना की
Share:

भारत के माननीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सीमा पर स्थिति से निपटने में और कोविड-19 महामारी के दौरान सशस्त्र बलों की भूमिका की सराहना की। रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन के 77वें स्टाफ कोर्स के छात्र अधिकारियों को बुधवार को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि देश के सशस्त्र बल हमारे महान राष्ट्र की "सबसे सम्मानित संस्थाओं" में से हैं। “उन्होंने युद्ध और शांति के समय में राष्ट्र की अमूल्य सेवा की है। उन्होंने आंतरिक और बाहरी सुरक्षा चुनौतियों का सामना करते हुए और प्राकृतिक आपदाओं के समय में समर्पण और साहस के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है।”

हाल ही में मुझे कश्मीर घाटी में अपने अधिकारियों और सैनिकों के साथ बातचीत करने का अवसर मिला। उनके उच्च मनोबल और कर्तव्य के प्रति समर्पण को देखकर मुझे बहुत खुशी हुई। आप में से अधिकांश लोग इन चुनौतियों से निपटने के लिए अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं में से रहे हैं। देश आपकी प्रतिबद्धता और योगदान की सराहना करता है।"

राष्ट्रपति ने आगे कहा- "हाल का अतीत पूरी मानवता के लिए बहुत कठिन रहा है। कोविड-19 महामारी ने जीवन के सभी क्षेत्रों को प्रभावित किया है। मुझे बताया गया है कि डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज ने पारंपरिक और ऑनलाइन सीखने के मिश्रण वाली हाइब्रिड प्रणाली को प्रभावी ढंग से अपनाकर निर्धारित पाठ्यक्रमों को सफलतापूर्वक चलाया है, ”उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा की चुनौतियों और बदलती जटिलताओं पर भी जोर दिया। “भू-रणनीतिक और भू-राजनीतिक मजबूरियों और कई अन्य कारकों ने सुरक्षा परिदृश्य को और अधिक जटिल बना दिया है।

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

पुराने नोट और सिक्के की खरीदी-बिक्री करने वाले हो जाएं सावधान, RBI ने जारी किया बड़ा बयान

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से मिलेगा छुटकारा, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -