राम मंदिर समिति के महासचिव चंपत राय बोले- लॉकडाउन खुलने के बाद तेजी से होगा कार्य
राम मंदिर समिति के महासचिव चंपत राय बोले- लॉकडाउन खुलने के बाद तेजी से होगा कार्य
Share:

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण समिति के प्रमुख नृपेंद्र मिश्रा और ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की महत्वपूर्ण मुलाकात दिल्ली में हुई है. बताया जा रहा है कि ये मुलाकात 6 जून को दिल्ली में हुई थी. इस दौरान चंपत राय ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण संबंधी कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी. लॉकडाउन के बाद अब मंदिर निर्माण को लेकर तेजी से काम होगा.

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. परिसर में चल रहे समतलीकरण के बाद फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी को लेकर L&T कंपनी के अफसरों ने परिसर में डेरा डाल दिया है. वहीं, मंदिर निर्माण की प्रक्रिया के लिए परिसर में धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन होगा. यह आयोजन परिसर में स्थित प्राचीन कुबेर टीला पर किया जाएगा, जहां भगवान शिव विराजमान हैं. 

10 जून को महंत कमल नयन दास अन्य संतों के साथ पूजन शुरू करेंगे जो सुबह 8:00 बजे से आरंभ होकर 2 घंटे तक जारी रहेगा. इसके बाद मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ होगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास के अनुसार, भगवान राम ने लंका पर विजय प्राप्ति से पहले भगवान रामेश्वरम की स्थापना कर अभिषेक किया था, इसलिए मंदिर निर्माण से पहले भगवान शशांक शेखर की पूजा-अर्चना की जाएगी.

80 दिनों बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

मणिपुर : इन राज्यों से लौटे लोगों में निकला कोरोना संक्रमण

व्यापार जगत में होगा भारत का दबदबा, जल्द बन सकता है मैन्युफैक्चरिंग हब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -