राम आ रहे हैं...! बस कुछ ही देर में शुरू होगी प्राण प्रतिष्ठा, पीएम मोदी पहुँचने वाले हैं अयोध्या
राम आ रहे हैं...! बस कुछ ही देर में शुरू होगी प्राण प्रतिष्ठा, पीएम मोदी पहुँचने वाले हैं अयोध्या
Share:

अयोध्या: आखिरकार वह शुभ घड़ी आ गई है, जब अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद आज प्रभु श्रीराम अपने भव्य और दिव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. इसलिए सप्तपुरियों में से एक अयोध्या नगरी को हजारों क्विंटल पुष्पों से दुल्हन की तरह सजाया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सहित संत समाज और अति विशिष्ट लोगों की मौजूदगी में रामलला के श्रीविग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का ऐतिहासिक अनुष्ठान आज होने वाला है।  

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 14 जोड़े यजमान होंगे। एक दिन बाद यानी 23 जनवरी से मंदिर को आम भक्तों के दर्शन हेतु खोल दिया जाएगा.  उल्लेखनीय है कि मैसूर के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज ने भगवान राम की ऐतिहासिक प्रतिमा को आकर दिया है।  नई 51 इंच की प्रतिमा को गुरुवार (18 जनवरी) को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया गया था. इस भव्य आयोजन पर आज  दुनियाभर के राम भक्तों की नज़रें बनी हुईं हैं, और वे अपने आराध्य को विराजित होते देखने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 10.25 पर अयोध्या धाम के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे. वे यहाँ से 10:45 पर अयोध्या हैलीपैड पर पहुंचेंगे. यहां से वो सीधे राम मंदिर पहुंचेंगे. इसके बाद 11 बजे से 12 बजे तक वह विभिन्न आयोजनों में शामिल होंगे, जबकि दोपहर 12.05 बजे से 12.55 तक प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान किया जाएगा. दोपहर एक बजे कार्यक्रम के समापन के बाद प्रधानमंत्री समारोह स्थल पर पहुंचेंगे, जहां वे अन्य विशिष्ट अतिथियों के साथ ही पूरे देश और दुनिया को संबोधित करेंगे. यहां सीएम योगी भी अपना उद्बोधन देंगे.

राजस्थान: घर में फंदे से लटके मिले दो बहनों और दो बच्चों के शव, तीन तलाक़ का हैरान कर देने वाला मामला !

हिमाचल प्रदेश में राम मंदिर के अभिषेक वाले दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित

पंजाब पुलिस के साथ एनकाउंटर में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -