जुर्म की कहानियों से राम गोपाल वर्मा को है बेहद प्यार,  विवादों से रहा है चोली-दामन का साथ
जुर्म की कहानियों से राम गोपाल वर्मा को है बेहद प्यार, विवादों से रहा है चोली-दामन का साथ
Share:

राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) मनोरंजन जगत के बेहतरीन निर्माता-निर्देशक (Producer-Director) में से एक है. वह हिंदी, तेलुगु के साथ-साथ अन्य भाषाओं में भी मूवी बनाते हुए आए  हैं. 7 अप्रैल 1962 को में निजाम के शहर हैदराबाद में राम गोपाल वर्मा ने जन्म लिया. रामगोपाल ने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है लेकिन उन्हें शुरू से किताबों से अधिक इंसानों को पढ़ना पसंद था. राम गोपाल ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू मूवी ‘शिवा’ से की. पहली हिंदी मूवी  ‘रंगीला’ बनाई जो सुपरहिट साबित हुई. आमिर खान और उर्मिला मातोंडकर की इस मूवी के लिए राम गोपाल को फिल्मफेयर में नॉमिशन भी हासिल हुआ था. राम गोपाल को असली पहचान वर्ष 1998 में आई फिल्म ‘सत्या’ से मिली. मनोज बाजपेयी और सौरभ शुक्ला जैसे  अभिनेता वाली यह मूवी आज भी दर्शकों की पसंदीदा मूवी है. इस फिल्म को फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक राम गोपाल वर्मा अंडरवर्ल्ड और क्राइम थ्रिलर से जुड़ी मूवी बनाने के लिए भी पहचाने जाते है. वह अब तक ऐसी कई मूवीज बना  चुके हैं जिनमें अंडरवर्ल्ड की दुनिया और गैंगस्टर की जिंदगी को भी दर्शाया है. उन्हीं में से एक राम गोपाल वर्मा की मूवी ‘सत्या’ भी रही है. सत्या न केवल राम गोपाल वर्मा के करियर की शानदार मूवी रही है, बल्कि बॉलीवुड की भी बेहतरीन मूवी के रूप में पहचानी जाती है. मूवी ‘सत्या’ में भीकू म्हात्रे के किरदार को अदा कर मनोज बाजपेयी हीरो बन गए. कहते हैं कि ‘सत्या’ के लिए राम गोपाल वर्मा ने सलमान ,आमिर या शाहरुख जैसे बड़े स्टार के स्थान पर मनोज बाजपेयी को चुना और सफल फिल्म बना दिया. जिसके उपरांत राम ने ‘कंपनी’, ‘डी’, ‘भूत’, ‘वास्तव’ और ‘सरकार’ जैसी जबरदस्त मूवीज का निर्माण किया.

 2021 में एक बार फिर से जाने माने निर्देशक और निर्माता राम गोपाल वर्मा ने  'डी कंपनी' को रिलीज किया. इस मूवी में एक बार फिर से मुंबई के गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के बारें में बताया गया. इस बार की कहानी में दाऊद के शुरूआती जीवन को बताने का प्रयास बहुत ही अच्छी तरह से किया गया था, कैसे दाऊद बना मुंबई का डॉन और कैसे शुरू की उसने अपनी डी कंपनी. मीडिया के साथ बात करते हुए एक बार राम गोपाल वर्मा ने बोला था कि 'जुर्म एक ऐसी चीज़ है जो लोगों को अपनी तरफ खींचती है. यदि आप न्यूजपेपर पढ़ें या टीवी पर देखें तो लोगों को उनकी बातें अधिक आकर्षित करती हैं. जैसे कोई गैंग हो या मर्डर मिस्ट्री हो. निर्देशक का इरादा किसी अपराधी को हीरो बनाकर दिखाना नहीं होता. वो बस एक असली गैंगस्टर के बारें में दिखा रहा होता है. मैं अपनी सभी फिल्मों में यह करता हूं और ‘डी कंपनी’ में भी यही कर रहा हूं’. राम गोपाल वर्मा को शोहरत के साथ-साथ विवादों का भी साथ हासिल हो गया. वह कई बार विवादित बयान  देते  रहे हैं. कभी मूवी के एक्टर-एक्ट्रेस परर तो कभी भगवान गणेश पर विवादित बयान दे चर्चाओं  में रह चुके हैं.

ऋचा चड्ढा ने कम किया अपना वजन, शेयर की ग्लैमरस फोटोज

3 वर्ष बाद एक दूसरे से अलग हुए ईशान- अनन्या...!

वार्डरॉब मालफंक्शन का शिकार होने से बची उर्वशी, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -