मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर राज्यसभा में हंगामा
मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर राज्यसभा में हंगामा
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुगलसराय रेलवे स्टेशन जल्द ही दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन के नाम से पुकारा जाएगा. इस बारे में योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रस्ताव को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. एक अंग्रेजी अख़बार के अनुसार इस विषय का अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जल्द ही उत्तर प्रदेश सरकार को भेज दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद कई योजनाओं और स्थलों का नाम जनसंघ के नेता दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर रखा गया है.जुलाई में मथुरा के फरह टाउन रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर उसे दीनदयाल धाम स्टेशन कर दिया गया, वहीं अप्रैल में आगरा एयरपोर्ट का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय एयरपोर्ट रख दिया गया था.

बता दें कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार अगर कोई राज्य सरकार रेलवे स्टेशन, गांव, शहर आदि का नाम बदलना चाहती है तो इसके लिए गृह मंत्रालय से एनओसी लेना जरुरी होता है.चूँकि राज्य में और केंद्र में एक पार्टी की सरकार होने से नाम परिवर्तन के लिए जरुरी एनओसी जल्द मिल गई. अब जल्द ही मुगलसराय स्टेशन दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन कहलाने लगेगा.

गौरतलब है कि मुगलसराय स्टेशन के नाम बदले जाने पर आज राज्यसभा में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया.और सरकार पर मनमानी करने का आरोप लगाया है.  

यह भी देखें

उत्तरप्रदेश में मालगाड़ी हुई बेपटरी,कई गाड़ियाॅं हुई प्रभावित

वेज बिरयानी में छिपकली मिलने के बाद प्रभु ने दोषी ठेकेदार को बर्खास्त किया, कहा नई कैटरिंग पॉलिसी लाएंगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -