अमित शाह ने सांसदों की ली परेड, राज्य सभा में गैरहाजिरी से नाराज थे पीएम
अमित शाह ने सांसदों की ली परेड, राज्य सभा में गैरहाजिरी से नाराज थे पीएम
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा में सोमवार को सरकार की साख तब गिर गई जब विपक्ष का एक संशोधन पास हो गया. पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के संविधान संशोधन के बिल पर हुई वोटिंग में सरकार हार गई.ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एनडीए के कई सांसद सदन में मौजूद नहीं थे. इसका फायदा विपक्ष को मिला और उसका संशोधन पास हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों सदनों से भाजपा सदस्यों की गैरमौजूदगी पर नाराजगी जाहिर की. इसके बाद अमित शाह ने सांसदों की परेड ली और उन्हें नसीहत दी.

उल्लेखनीय है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सांसदों की क्लास लगाई. शाह ने कहा कि सभी सांसदों को तीन लाइन की व्हिप का पालन करना चाहिए. सदन शुरू होने से समाप्त होने तक सदन में रहना चाहिए. जो सांसद सोमवार को राज्यसभा से वोटिंग के समय गायब थे उनको अमित शाह ने सबके सामने चेतावनी दी कि उन्हें अलग से बुलाया जाएगा. शाह ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. आप जनता के द्वारा चुने हुए प्रतिनिधि हैं. इससे ग़लत संदेश गया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री ने भी पिछली बैठक में गैर हाजिर रहने वाले सांसदो को सदन में उपस्थित रहने को कहा था.संसदीय कार्य राज्यमंत्री एसएस अहलूवलिया ने सांसदो को प्रस्तुतिकरण के माध्यम से व्हिप के बारे में समझाते हुए कहा कि संसदीय प्रणाली में इसका क्या और कैसे महत्व हैं. बहरहाल, इस नसीहत से सांसद कितनी सीख लेंगे यह तो वक्त बताएगा लेकिन सोमवार को राज्य सभा में सरकार की जो किरकिरी हुई उसकी भरपाई नहीं हो सकती.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

पिछड़ा वर्ग आयोग : विपक्ष ने संशोधन प्रस्ताव पारित करवाया

तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे अमित शाह, जमाएंगे सत्ता और संगठन का संतुलन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -