कोरोना के कारण स्थगित हुए राज्यसभा चुनाव, नई तारीखों की घोषणा बाद में
कोरोना के कारण स्थगित हुए राज्यसभा चुनाव, नई तारीखों की घोषणा बाद में
Share:

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने आगामी अप्रैल माह में राज्यसभा की खाली हो रही 55 सीटों पर होने वाले चुनाव को कोरोना वायरस के संक्रमण से पैदा हुए संकट को देखते हुये स्थगित कर दिया है। चुनाव आयोग द्वारा मंगलवार को जारी किए गए बयान में इस आशय के फैसले की जानकारी देते हुये बताया गया कि जल्द ही चुनाव की नयी तारीख का ऐलान किया जायेगा।

गौरतलब है कि 25 फरवरी को आयोग द्वारा 17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों के लिये 26 मार्च को चुनाव कराने का ऐलान किया गया था। आयोग ने बताया कि पूर्व निर्धारित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 18 मार्च को नामांकन की अंतिम तिथि के बाद दस राज्यों की 37 रिक्त सीटों के लिये एक एक प्रत्याशी के नामांकन दर्ज होने के कारण इन सीटों पर बिना चुनाव कराये उक्त प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया है। शेष 18 सीटों के लिये 26 मार्च को वोटिंग होना थी।

आयोग ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा 11 मार्च को वैश्विक महामारी की स्थिति घोषित किये जाने के बाद भारत सरकार ने भी स्वास्थ्य मंत्रालय समेत अन्य संबद्ध मंत्रालयों के जरिए इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये विभिन्न दिशा-निर्देश जारी किये हैं। आयोग ने कहा कि यातायात समेत अन्य सेवाओं पर अस्थायी रोक के मद्देनज़र राज्यसभा की सीटों पर होने वाले द्विवार्षिक चुनाव को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

कोरोना : इस अस्पताल की क्वरांटाइन व्यवस्था पर भड़का दुबई से लौटा शख्स

पेट्रोल-डीजल के दामों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव

कोरोना : इस शहर में घरेलू एयरलाइंस बंद होने पर छात्रों ने मचाया बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -