श्रद्धांजलि के बाद राज्यसभा स्थगित
श्रद्धांजलि के बाद राज्यसभा स्थगित
Share:

नई दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र के अंतर्गत आज राज्यसभा में दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि देने के बाद सत्र स्थगित कर दिया गया। राज्यसभा की कार्रवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। राज्सभा में कुछ समय का मौन रखा गया। मौन के बाद कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि राज्य सभा और लोकसभा में संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान महत्वपूर्ण बिलों और मसौदों को प्रस्तुत किया जाएगा।

राज्यसभा में दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि दिए जाने के बाद सदन स्थगित कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि रतलाम - झाबुआ सीट पर हाल ही में उपचुनाव हुए थे। इस सीट पर पहले भाजपा सांसद भूरिया काबिज थे।  उनके निधन पर और अन्य सांसदों के निधन पर शोक जताते हुए सांसदों द्वारा श्रद्धांजलि दी गई। 

मगर राज्य सभा में पहले दिन की कार्रवाई स्थगित हो जाने के बाद अब अगले दिन सदन की कार्रवाई की जाएगी। इस सत्र में केंद्र सरकार महत्वपूर्ण जीएसटी बिल को प्रस्तुत करने का प्रयास करेगी। दूसरी ओर विपक्ष सरकार को विभिन्न मसलों पर घेरने की तैयारी के मूड में है हालांकि  विपक्ष से  सदन के सुचारू संचालन में सहयोग देने की अपील की गई है

लेकिन यह बात भी सामने आई है कि सरकार को ललित गेट कांड, मप्र के व्यापं.मं. घोटाले और अन्य मसलों पर घेरा जाएगा। हालांकि सरकार का प्रयास होगा कि इस सत्र में जीएसटी और अन्य बिल पेश हो जाऐं मगर सरकार का यह प्रयास कितना सफल हो पाता है यह आने वाला समय ही बताएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -