बंदरों के उत्पात से तंग आए लोग, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

Jun 13 2019 10:28 AM
बंदरों के उत्पात से तंग आए लोग, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

जयपुर: राजस्थान के सीकर के नीमकाथाना क्षेत्र में इन दोनों बंदरों ने जमकर उत्पात मचा रखा है. बन्दरों के उत्पात से स्थानीय लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बंदरों ने कई लोगों को जख्मी कर दिया तो किसी का सामान छीन कर किसी के घर में घुसकर लोगों को परेशान करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इन दिनों लगभग एक दर्जन बंदरों ने जमकर उत्पात मचा रखा है, किन्तु नगरपालिका बंदरों के उत्पात से कोई स्थाई समाधान करते हुए दिखाई नही दे रही है.  

स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार बंदरों के उत्पात को लेकर नगर पालिका में शिकायत की गई, किन्तु नगरपालिका कोई कार्रवाई नहीं कर रही जिससे आए दिन बंदरों के आतंक से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. आज भी बंदरों ने जमकर उत्पात मचाया छतों पर सूख रहे कपड़ों को लेकर भाग गए. 

वहीं लोगों ने लाठियों से बंदरों को भगाया. शहर की पॉश कॉलोनियों से लेकर पुराने मोहल्ले तक में इनके झुण्ड के झुण्ड रहते हैं. खाने की खोज में लोगों के घरों में घुस जाते हैं और जमकर उत्पात करते हैं. बन्दरों के आतंक के कारण लोगों को अपने ही घर में नजरबंद रहना पड़ रहा है. सबसे बुद्धिमान जानवर के भय से बच्चे बाहर खेलने की जगह घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. बंदर इतने चतुर हो चुके हैं कि दरवाजों के लॉक को भी खोल लेते हैं और घर में घुसकर उत्पात करते हैं.

दालों के स्टॉक से 2 लाख टन अरहर की दाल ओपन मार्केट में बेचेगी सरकार

आज डॉलर के मुकाबले 6 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

कारोबारियों की सुस्त मांग के चलते सोने में नजर आई गिरावट