राजकुमार हिरानी को मिल सकती है FTII की कमान

Sep 08 2015 03:59 PM
राजकुमार हिरानी को मिल सकती है FTII की कमान

पुणे : फिल्म एंड टेलिविज़न इंस्टीट्युट आॅफ इंडिया के चेयरमैन को लेकर लगातार विवाद सामने आ रहे हैं। एक ओर जहां केंद्र सरकार ने गजेंद्र सिंह चौहान को इस संस्थान का प्रमुख बनाया है तो दूसरी ओर विद्यार्थी इस निर्णय का विरोध कर रहे हैं। विद्यार्थियों द्वारा इस मसले पर भूखहड़ताल की जा रही है। यही नहीं बीते दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इस संस्थान में दाखिल होकर विद्यार्थियों से चर्चा करने से राजनीति गर्मा गई और सरकार ने गजेंद्र को हटाने का निर्णय टाल दिया लेकिन सरकार विद्यार्थियों की भूखहड़ताल के आगे झुकती नज़र आ रही है।

माना जा रहा है कि सरकार को भी फिल्म मेकिंग का अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों की चिंता होने लगी है। जिसे लेकर यह बात सामने आ रही है कि सरकार इस संस्थान के चेयरमैन के तौर पर फिल्म निर्माता और निर्देशक राजकुमार हिरानी को नियुक्त कर सकती है। हाल ही में एफटीआईआई के चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर से भेंट की। इस दौरान गजेंद्र चौहान से चर्चा के बाद सरकार की ओर से यह बात सामने आई है कि सरकार इस मामले में विद्यार्थियों से चर्चा करने को तैयार है।

मगर शर्त रखी गई है कि विद्यार्थी अपनी बात सही तरह से रखें और उनके पास अपनी बात को सही साबित करने का तर्क हो। उल्लेखनीय है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा ध्यान दिए जाने की मांग की गई थी। कहा गया है कि विद्यार्थियों के साथ ही अस्थायी फेकल्टी अभिजित दास ने विद्यार्थियों के साथ आमरण अनशन प्रारंभ कर दिया है वे इस मसले का जल्द हल निकालने की मांग कर रहे हैं।