स्वामी दयानन्द को रजनीकान्त और सनी देओल भी श्रद्धांजलि देने जाएंगे ऋषिकेश
स्वामी दयानन्द को रजनीकान्त और सनी देओल भी श्रद्धांजलि देने जाएंगे ऋषिकेश
Share:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आध्यात्मिक गुरु स्वामी दयानंद सरस्वती ने 86 वर्ष के थे और बुधवार रात 10:20 मिनट पर उन्होंने आखि‍री सांस ली बताया जा रहा है की लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया। दस दिनों तक हिमायलन अस्पताल जौलीग्रांट में भर्ती रहे उसके बाद उनकी अंतिम इच्छा के अनुसार उन्हें आश्रम लाया गया जहां स्वामी जी ने अपने जीवन के अंतिम क्षण बिताए।

देश भर से स्वामी जी के अनुयायी और श्रद्धालु उनके अंतिम दर्शन के लिए ऋषिकेश आ रहे हैं इसलिए शुक्रवार को ऋषि‍केश के शीशमझाड़ी स्थि‍त आश्रम में उन्हें भू-समाधि‍ दी जाएगी उनके शव को सुरक्षि‍त रखने के लिए रासायनिक लेप लगाया गया है।इस बीच खबर है कि फिल्म अभि‍नेता रजनीकांत और सनी देओल उनके अंतिम दर्शन के लिए आश्रम पहुंचने वाले हैं इनके अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत भी स्वामी जी के अंतिम दर्शन करेंगे।

इससे पहले स्वामी दयानंद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए रावत ने कहा,'ऐसे महापुरुष कभी मरते नहीं, पूरे वातावरण में व्याप्त हो जाते हैं उनका जाना बड़ी क्षति है।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त अमेरिका में हैं उन्होंने ट्विटर पर स्वामी जी के निधन पर शोक जताया है 11 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी खुद ऋषि‍केश पहुंचे थे स्वामी जी से मिलने इसके बाद स्वामी जी को अस्पताल मे भर्ती किया गया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -