CBI ने फिर किए राजेंद्र कुमार से सवाल-जवाब
CBI ने फिर किए राजेंद्र कुमार से सवाल-जवाब
Share:

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार के मामले में संदिग्ध आरोपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव से सीबीआई ने फिर से बुधवार को पूछताछ की। बुधवार की सुबह करीब 9.40 बजे कुमार दोबारा से सीबीआई के कार्यालय पहुंचे। कुमार के खिलाफ 2014 दिसंबर में भ्रष्टाचार में संलिप्तता होने के शक के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसमें 6 अन्य लोगो के भी नाम शामिल है।

1989 बैच के आईएस अफसर कुमार से मंगलवार को भी तकरीबन 7 घंटे पूछताछ की गई थी, जिसके बाद उन्हें आधी रात को रिहा कर दिया गया था। इससे पहले मंगलवार की दोपहर को सीबीआई ने मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के ऑफिस में छापे मारे थे। जिसके बाद से ही केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार में सियासी घमासान छिड़ गई थी।

इस छापे को सियासी रंग केजरीवाल ने दिया और दिन भर ट्वीट कर मोदी पर भड़ास निकालते रहे। मंगलवार को वित मंत्री अरुण जेटली ने भी सदन में कहा था कि यह मामला केजरीवाल की कार्यवधि से जुड़ा हुआ नही है। कुमार पर आरोप था कि उन्होने अपने पद का दुरुपयोद कर किसी कंपनी को लाभ पहुंचाया है। जिसके तहत कंपनी को दिल्ली सरकार द्वारा कई टेंडर्स दिए गए। 2007-14 के बीच कंपनी को 5 कांट्रैक्ट के जरिए 9.5 करोड़ की राशि का फायदा हुआ है।

कुमार पर क्रिमिनल कांसपेरेसी और क्रिमिनल मिसकंडक्ट के तहत आइपीसी की धारा 120बी, 13(2), 13(1)() के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। कुमार के घर, ऑफिस से लेकर कुल 14 ठिकानों पर सीबीआई ने छापे मारे। जहाँ से कई कागजात बरामद किए गए। सीबीआई को छापे के दौरान कुल 16 लाख रुपए मिले। जिसमें से 2.4 लाख नकद व 3 लाक मुल्य के फॉरेन करेंसी भी मिले। हांला कि इन सबके संबंध में कुमार ने सीबीआई को जानकारी दी है। इस मामले में अपील Delhi Dialogue Commission के पूर्व सचिव आशीष जोशी ने की थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -