राजस्थान: कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ न लेने वालों को नहीं मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ
राजस्थान: कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ न लेने वालों को नहीं मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ
Share:

जयपुर: कोरोना महामारी के चलते देश और दुनिया पहले ही काफी नुकसान झेल चुके हैं. वहीं, भारत में तीसरी लहर की आशंका भी बढ़ने लगी है. यही वजह है कि देश के विभिन्न राज्यों में अब कई किस्म के प्रतिबंध लगने शुरू हो गए हैं. इसी क्रम में राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री प्रसादी लाल मीणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ नहीं ली है, वे सरकारी योजनाओं से वंचित रहेंगे. 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का Omicron वेरिएंट उतना खतरनाक नहीं है, किन्तु यह काफी तेजी से फैलता है. हम एहतियात बरत रहे हैं. राजस्थान में स्थिति खराब नहीं है, मगर जयपुर में बेहद खराब है. हमने 31 दिसंबर के लिए कुछ रियायत दी है. मीणा ने आगे कहा कि, अभी तक केंद्र सरकार ने यात्रा पर बैन नहीं लगाया है. हम पर्यटकों की यात्रा पर केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइन्स का पालन करेंगे. हमारे पास 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त मात्रा में टीके मौजूद है.

बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस  के नए वैरिएंट 'Omicron' के 180 नए केस मिलने के बाद, देश में इस स्वरूप के मामले बढ़कर 961 हो गए हैं. ये एक दिन में सामने आए Omicron के सबसे ज्यादा केस हैं. इनमें से 320 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य जगहों पर चले गए हैं. ये मामले 22 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों से दर्ज किए गए हैं.

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -