राजस्थान में गर्मी का प्रकोप, 46 डिग्री तक पहुंचा पारा

जयपुर: राजस्थान में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आलम यह है कि राज्य के ज्यादातर जिलों में तापमान 42 डिग्री से अधिक हो गया है. तापमापी में पारे की यह उछाल औसत तापमान से दो से तीन डिग्री अधिक है. राज्य में दिन के साथ ही रात के तापमान में भी लगातार वृद्धि देखी जा रही है.

दिन में कड़क धुप चैन नहीं लेने दे रही है, वहीं रात में भी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. विशेषज्ञों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में राजस्थान में पारा और अधिक बढ़ेगा. राजस्थान में लगभग एक महीने से अधिक समय तक भीषण गर्मी पड़ने की आशंका है. अभी राज्य में दिन के साथ ही रात का तापमान भी लगातार बढ़ रहा है. यदि शनिवार की बात करें तो राज्य में पिलानी 46.7 डिग्री के साथ सबसे अधिक गर्म रहा. 

वहीं चूरू 46.6 के साथ दूसरे स्थान पर रहा. इसी तरह जोधपुर शहर में बीती रात 31.7 डिग्री के साथ सबसे अधिक गर्म रही. दूसरे स्थान पर जयपुर-कोटा में तापमान 31 डिग्री रहा. बीती रात राज्य के अधिकतर जिलों में रात का तापमान 28 डिग्री से ऊपर रहा. चार जिलों में तापमान 24 से 43 डिग्री रहा, वहीं 19 जिलों में थर्मामीटर में पारा 43 से 46.7 डिग्री तक पहुंच गया है. 

कोरोना से कराह रहा अमेरिका और आपातकाल के बीच गोल्फ खेल रहे ट्रम्प

रिलायंस : जल्द निकल सकता है कंपनी के पुराने विवाद का हल

कोरोना संकट में पुराने तरीकों से करना होगी बचत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Live Election Result

Gujarat BJP CONGRESS
182 156 17
Himachal Pradesh CONGRESS BJP
68 39 26

Most Popular

- Sponsored Advert -