कोरोना के कारण पिता का अंतिम दर्शन नहीं कर सके बेटे, पोते ने दी मुखाग्नि
कोरोना के कारण पिता का अंतिम दर्शन नहीं कर सके बेटे, पोते ने दी मुखाग्नि
Share:

उदयपुर: राजस्थान के खेरवाड़ा उपखंड में हुई मौत के बाद मृतक के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन उसके बेटों को नहीं मिल सका. मृतक के पोते से मुखाग्नि दिलवाकर ग्रामीणों ने मृतक  का अंतिम संस्कार पूर्ण कराया. जानकारी के मुताबिक उपखंड क्षेत्र के ज्यादातर युवा मजदूरी करने के लिए विदेश खाड़ी देशों में पलायन करते हैं, जिस वजह से घर पर महिलाएं और बुजुर्ग रहते हैं. 

दरअसल, विदेशों में गए स्थानीय लोग वहां मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं, जो एक या दो साल में घर वापस आते हैं. ऐसे ही कई परिवार खेरवाड़ा कस्बे में भी हैं, जिनके कई परिवारों में बुजुर्ग माता-पिता के अतिरिक्त घर में बच्चे एवं महिलाएं ही रहते हैं. इस  मृतक के बेटे भी खाड़ी देश में मजदूरी करते हैं, कोरोना के कारण उन्हें वापस भारत आने को नहीं मिल पाया.

बता दें की गांव में मंगलवार को रामलाल पुत्र नाना पटेल (65) वर्ष की बीमारी के चलते मृत्यु हो गई. मृतक रामलाल के तीन पुत्र हैं और तीनों ही खाड़ी देशों में मजदूरी करने के लिए गए हुए हैं. रामलाल का स्वास्थ्य होली के पर्व से पहले तक तो ठीक था पर होली के दूसरे दिन से हुए अचानक शारीरिक बीमारी की वजह से से उनकी मृत्यु हो गई और कोरोना के चलते उनके बच्चे उनका अंतिम दर्शन भी नहीं कर सके. 

कोरोना के खौफ से 'डिजिटल पेमेंट' में आया उछाल, नोटों को छूने से डर रहे लोग

'कोरोना' के कहर से टूटा सोना बाज़ार, डिमांड में आई 75 फीसद गिरावट

कोरोना के कारण Go Air ने रद्द की इंटरनेशनल फ्लाइट्स, जा सकती है कई कर्मचारियों की नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -