IPL 2022 की रेस में ये सभी को पछाड़कर आगे निकली ये 4 टीमें
IPL 2022 की रेस में ये सभी को पछाड़कर आगे निकली ये 4 टीमें
Share:

नई दिल्ली: सबसे अधिक यानी 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी टी20 लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस 50 मैच खत्म होने के बाद भी लय नहीं बना सकी और प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। डिफेंडिंग चैंपियन और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स भी लगभग मुकाबले से बाहर हो चुकी है। वहीं, 2 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी केकेआर भी खराब स्थिति में है।

बाकी सभी टीमों को पछाड़कर चार टीमें उभरकर सामने आई हैं, जिनमें राजस्थान रॉयल्स, सनराइज़र्स हैदराबाद, लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के नाम शामिल हैं। यदि इनके विकेट्स की बात करें, तो राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 69, सनराइज़र्स हैदराबाद ने 62, लखनऊ सुपरजायंट्स ने 61 और गुजरात टाइटंस ने 60 विकेट्स अपनी झोली में डाले हैं। स्वदेशी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच, कू ऐप पर कुछ दिनों से इन चारों ही टीमों का शोर मचा हुआ है। भारतीय क्रिकेटर्स और फैंस चारों टीम्स की तारीफों की झड़ी लगाए दिख रहे हैं।

भारतीय क्रिकेटर अभिनव चारों टीम्स की तारीफ करते हुए कहते हैं: शक्तिशाली गेंदबाजी वाली टीम्स इस सीज़न में सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हैं। पॉवरप्ले और बीच के ओवर्स में विकेट लेना महज़ आर्थिक रूप से गेंदबाजी करने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। स्टैंडिंग में टॉप चार टीम्स ने सबसे अधिक विकेट लिए हैं। यह बताता है कि #MI जैसी सुपर टीम्स आखिर क्यों संघर्ष कर रही हैं।

 

 
वहीं, भारतीय महिला क्रिकेटर हरलीन कौर देओल, कप्तान को जीत का श्रेय देते हुए कहती हैं: एक कप्तान को अपनी टीम जितना ही अच्छा कहा जाता है। कप्तानी एक ऐसा कौशल है, जो एक टीम में गेंदबाजों और बल्लेबाजों को सिंक्रनाइज़ करने पर निर्भर करता है और ऐसा करने वाली टीम्स ने आईपीएल सीज़न में शानदार परिणाम दिखाए हैं। आईपीएल टेबल में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाली टीम से सबसे अधिक विकेट लेने वाले और रन बनाने वाले खिलाड़ी दिए जाते हैं। 

 


अन्य भारतीय महिला क्रिकेटर निकिता भुवा गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहती हैं: #IPL_2022 अब तक गेंदबाजों का टूर्नामेंट रहा है। इस सीज़न के आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली टीम्स टॉप पर हैं। इससे आईपीएल में खेलों की गुणवत्ता भी बेहतर हुई है। 

 


क्रिकेट फैन जोहन्स बैनी कू करते हुए कहते हैं: आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला और सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी एक ही टीम का है।

 

 
अब देखना यह है कि 15वें सीज़न में बाजी कौन-सी टीम मारती है और किसके हाथों में गेंदबाजों को समर्पित इस सीज़न का खिताब जाता है।

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी पर लगा बैन, डोपिंग में पॉजिटिव आने के बाद मिली सजा

चेन्नई के खिलाफ एक छक्का लगाते ही कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बने टी-20 के नए 'सिक्सर किंग'

धोनी के आउट होते ही विराट ने दे डाली गाली, फैंस बोले- कोहली देशद्रोही है..., वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -