दिग्गज भारतीय खिलाड़ी पर लगा बैन, डोपिंग में पॉजिटिव आने के बाद मिली सजा
दिग्गज भारतीय खिलाड़ी पर लगा बैन, डोपिंग में पॉजिटिव आने के बाद मिली सजा
Share:

नई दिल्ली: भारत की स्टार डिस्कस थ्रो प्लेयर कमलप्रीत कौर को ‘एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट (AIU)’ ने प्रतिबंधित स्टेरॉयाड जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिया है. कमलप्रीत कौर इस खेल में भारत की शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं और उनको ये सजा मिलना देश के लिए बड़ा झटका है. 

कमलप्रीत दोषी पाए जाने पर अधिकतम चार साल के लिए सस्पेंड हो सकती हैं. विश्व एथलेटिक्स (शासी निकाय) ने बुधवार को ट्वीट करते हुए बताया कि, ‘AIU ने भारत की डिस्कस थ्रो प्लेयर कमलप्रीत कौर को प्रतिबंधित पदार्थ (स्टैनोजोलोल) की शरीर में मौजूदगी/इस्तेमाल के लिए अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. यह पदार्थ ‘विश्व एथलेटिक्स’ डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन है.’ बता दें कि विश्व एथलेटिक्स किसी प्लेयर को डोपिंग से संबंधित मामले की सुनवाई पूरी होने तक अस्थायी रूप से निलंबित रखता है. ‘एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट’ (AIU) विश्व एथलेटिक्स द्वारा स्थापित एक स्वतंत्र निकाय है. उसने पंजाब की इस 26 वर्षीय खिलाड़ी को नोटिस जारी करते हुए अपना पक्ष रखने के लिए कहा है.

बता दें कि कमलप्रीत कौर डिस्कस थ्रो में भारत के लिए ओलंपिक खेलों में भी प्रदर्शन कर चुकी हैं. नेशनल रिकार्डधारी कमलप्रीत ने टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया था. हालांकि कमलप्रीत मेडल से चूक गईं थी और वो छठे नंबर पर रही थीं.

चेन्नई के खिलाफ एक छक्का लगाते ही कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बने टी-20 के नए 'सिक्सर किंग'

धोनी के आउट होते ही विराट ने दे डाली गाली, फैंस बोले- कोहली देशद्रोही है..., वायरल हुआ Video

चेन्नई के खिलाफ जमकर आग उगलता है कोहली का बल्ला, न हो विश्वास तो देख लो ये आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -