चेन्नई के खिलाफ एक छक्का लगाते ही कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बने टी-20 के नए 'सिक्सर किंग'

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने IPL 2022 के 49वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 13 रनों से हराकर सीजन की अपनी छठी जीत हासिल की है। बैंगलोर की इस जीत के नायक विराट कोहली, कप्तान फाफ डु प्लेसी, महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज़ रहे। किंग कोहली ने इस मैच में 33 गेंदों पर 30 रनों की पारी की खेली। पारी की शुरुआत करने आए कोहली ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और एक छक्का जड़ा। इस मैच में एक छक्का लगाते हुए कोहली अब भारत के दूसरे सिक्सर किंग बन गए हैं।

कोहली टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले अब दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले रैना टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ थे। कोहली ने 2007 से अब तक 336 मुकाबलों की 319 पारियों में 325 छक्के जड़े हैं। RCB और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट T20 क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले विश्व के 23वें प्लेयर बन गए हैं। रोहित इस मामले में विश्व के सातवें बल्लेबाज हैं।

रैना ने भी इतने ही मैचों में 325 छक्के लगाए हैं, मगर अब विराट उनसे आगे निकल गए हैं। भारत को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विश्व के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी 356 मैचों में अब तक 310 छक्के जड़ चुके हैं। धोनी टी20 क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले अब चौथे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं। 

चेन्नई के खिलाफ जमकर आग उगलता है कोहली का बल्ला, न हो विश्वास तो देख लो ये आंकड़े

पंजाब ने रोका गुजरात का विजयी रथ, हार पर कप्तान हार्दिक पंड्या ने दिया बड़ा बयान

लिविंगस्टोन ने जड़ा IPL 2022 का सबसे लंबा छक्का, 'बैट में स्प्रिंग तो नहीं..', चेक करने लगे राशिद खान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -