झारखंड विधानसभा में पेश हुआ अनुपूरक बजट, भाजपा ने साधा निशाना
झारखंड विधानसभा में पेश हुआ अनुपूरक बजट, भाजपा ने साधा निशाना
Share:

रांची: झारखंड विधानसभा में विशेष सत्र में राज्य के नवनिर्वाचित सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व वाली सरकार ने साल 2019-2020 के लिए 4 हजार 210 करोड़ 8 लाख का दूसरा अनुपूरक बजट सदन में पेश कर दिया है. हेमंत सरकार के इस अनुपूरक बजट को सरकार के मंत्री ने आवश्यक बताया है, तो वहीं, अलग-अलग पार्टियों के नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

दरअसल, मंगलवार को झारखंड विधानसभा में नए स्पीकर के चुनाव के साथ ही हेमंत सरकार 4 हजार 210 करोड़ 8 लाख रुपए का अनुपूरक बजट भी पेश किया. सीएम हेमंत सोरेन ने खुद अनुपूरक बजट को सदन के पटल पर रखा.  वहीं, इस बजट पर आजसू (AJSU) ने सवाल खड़े करते  हुए इसे सरकार की जल्दबाजी करार दिया है. आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने कहा कि जब मूल बजट आना ही था, तो अनुपूरक बजट की जरुरत ही नहीं थी.

वहीं, मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि पूर्व की सरकार जब वर्ष के अंत मे अनुपूरक बजट लाती थी, तो हो हल्ला करते थे. अब एहसास होगा प्रदेश की जनता के लिए अनुपूरक बजट आवश्यक है तो, भाजपा MLA सीपी सिंह ने कहा कि तुरंत कुछ भी प्रतिक्रिया बेमानी होगी. आपको बता दें कि वर्ष 2019-20 के दूसरे अनुपूरक बजट पर बुधवार को मंथन होगा.

अमित शाह की बैठक में बड़ा फैसला, Air India के रुचि पत्र और शेयर खरीद-बिक्री समझौते को मिली मंजूरी

2020 में आमिर बनने के लिए अपनाये यह तरीके, हो जायेंगे मालामाल

Budget 2020: अगला दशक होगा भारतीय उद्यमियों का, इंडस्ट्री के साथ चलेगी भारतीय सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -