'मेरा रंग दे बसंती चोला' गीत के साथ निकलती हिन्दुओं की रैली, उस पर पथराव करती मुस्लिम भीड़, Video
'मेरा रंग दे बसंती चोला' गीत के साथ निकलती हिन्दुओं की रैली, उस पर पथराव करती मुस्लिम भीड़, Video
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के जमवारामगढ़ में रविवार (26 मार्च) को निकाली गई हिंदू रणभेरी रैली पर पत्थरबाज़ी किए जाने का मामला सामने आया है। पथराव की घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को अतिरिक्त बल बुलाना पड़ा। मामले में अब तक पुलिस ने 12 से अधिक पत्थरबाजों को अरेस्ट किया है। दरअसल, हिंदू नव वर्ष को लेकर निकाली जा रही बाइक रैली पर जमवारामगढ़ के रायसर इलाके के अंतर्गत आने वाले ताला गाँव में पथराव किया गया। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रास्ते में पड़ने वाले मदरसे से मुस्लिमों की भीड़ ने रैली में शामिल लोगों पर पत्थर बरसाए। अचानक हुए इस हमले से निपटने के लिए पुलिस को अतिरिक्त पुलिसबल की सहायता लेनी पड़ी। रैली में मौजूद साधूराम जाट ने रायसर थाने में पथराव को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। सोशल मीडिया पर पथराव की घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें नज़र आ रहा है कि शांतिपूर्वक निकाली जा रही रैली में देश भक्ति (मेरा रंग दे बसंती चोला) के गीत बज रहे थे। इसी बीच अचानक इस्लामी टोपी लगाई भीड़, रैली में मौजूद लोगों पर पथराव करने लगती है। इस दौरान पुलिस पत्थरबाजों को समझती और पीछे हटाती नज़र आ रही है, लेकिन फिर भी पथराव नहीं रुक रहा है। खबर है कि, कुछ पुलिस वालों को भी पत्थरों से निशाना बनाया गया है और पथराव करने वालों में बच्चे भी शामिल हैं।

 

भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने इस घटना का वीडियो साझा करते हुए राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया है। राठौर ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि, जयपुर के जमवारामगढ़ में आज हिंदू रैली पर हमला!!! राजस्थान के कांग्रेस शासन में आतंकी संगठन PFI की मानसिकता खूब फली-फूली है। हिंदुओं की शोभायात्राओं, धार्मिक आयोजनों और रैलियों पर समुदाय विशेष के पथराव, हिंसा, खुलेआम गला काटने की धमकी देने वाले अपराधियों और दंगाइयों पर इस सरकार की नरमी भी दिखती रही है। आज जयपुर ग्रामीण के जमवारामगढ़ में शांतिपूर्ण ढंग से रैली निकाल रहे बहुसंख्यक समुदाय के लोगों पर मदरसे से पथराव और हमले की यह घटना कांग्रेस सरकार के तुष्टिकरण राजनीति का नतीजा है। शासन-प्रशासन ऐसे मदरसों और उपद्रवियों पर तत्परता से कठोर कार्रवाई करे। राज्य सरकार भी सुन ले कि बहुसंख्यक समाज के प्रति उसके संवेदनहीन रवैये से जनाक्रोश बढ़ रहा है।' बता दें कि हिंदू नववर्ष के अवसर पर प्रति वर्ष  इलाके से हिंदू रणभेरी रैली निकाली जाती रही है।

कोरोना से सावधान ! फिर लौट रही महामारी, 134 दिनों बाद सबसे अधिक हुए सक्रीय मामले

'अगला नंबर हमारा होगा..', उमेश पाल की पत्नी और माँ ने अतीक-अशरफ के लिए मांगी फांसी

यूपी के इस स्कूल में हुआ कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 39 छात्राएं निकली संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -