राजस्थान में कानून व्यवस्था लचर, जेल कर्मियों के हथियारों में लगी जंग
राजस्थान में कानून व्यवस्था लचर, जेल कर्मियों के हथियारों में लगी जंग
Share:

जयपुर: जेल में प्रहरियों और जेलकर्मियों के ट्रेनिंग या सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों में जंग लग गया हैं. इनमें प्रचलन से बाहर हो चुकी 410 बोर मस्कट राइफल भी रखी हुई है. जेल महानिदेशालय ने बीते दिनों 410 मस्कट राइफल को अनुपयोगी कहते हुए, इसके एम्युनेशन बाजार में नहीं मिलने की बात भी कही थी. साथ ही इनके स्थान पर 3 हजार आधुनिक हथियार देने की मांग की थी. 

मीडिया ने जेल में जंग लगे हथियारों की एक खबर भी आई थी. इसके बाद सरकार ने इसकी प्रक्रिया में तेजी से कार्य करना शुरू किया. इधर पुलिस मुख्यालय ने 410 बोर मस्कट के 220715 एम्युनेशन अनुपयोगी होने के संबंध में गृह विभाग को पत्र भेजा था. पत्र में उन्होंने बेकार पड़े इस एम्युनेशन को जेल प्रशासन को सौंपने पर सहमति जताई थी. पुलिस मुख्यालय ने अपने प्रस्ताव के साथ हवाला देते हुए कहा था कि आबकारी में 125 नग गैसगन पड़ी हुई थी. 

आबकारी ने इन गैसगनों को पुलिस को नि:शुल्क मुहैया कराया था. ऐसे में पुलिस मुख्यालय भी कारागार महकमे को 410 बोर मस्कट के एम्युनेशन मुफ्त मुहैया करा सकता है. इसके बाद गृह विभाग ने पीएचक्यू को एम्युनेशन जेल महकमे को हवाले करने के आदेश जारी कर दिए. पुलिस मुख्यालय जेल महकमे को एम्युनेशन सौंप देगा, किन्तु सवाल वहीं आकर ठहर गया है कि जंग लगे पुराने हथियारों के बूते ही जेलों की सुरक्षा होगी. 

आरबीआई की रेपो रेट में कटौती का आम नागरिक पर पड़ेगा कुछ इस तरह से असर

'वेंकी मामा' के निर्माताओं ने पोस्टर के साथ किया ऐसे संदेश का खुलासा

आरबीआई ने की बड़ी घोषणा, रेपो रेट छह फीसदी से घटाकर 5.75 फीसदी किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -