राजस्थान में कोरोना और Omicron से हालात बेकाबू, राज्य सरकार ने कलेक्टरों जारी किए नए आदेश
राजस्थान में कोरोना और Omicron से हालात बेकाबू, राज्य सरकार ने कलेक्टरों जारी किए नए आदेश
Share:

जयपुर: राजस्थान में कोरोना का नया Omicron वैरिएंट तेजी से फैल रहा है. राज्य में बीते 24 घंटे में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 3 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में सूबे में कोविड संक्रमण के 59 नए केस पाए गए हैं. प्रदेश में लगातार बढ़ते आंकड़ों से यह स्पष्ट है कि पिछले एक महीने में वायरस का नया वैरिएंट अब Omicron 4 जिलों में एंट्री कर चुका है और इससे पहले डेल्टा वैरिएंट 19 जिलों में फैला था.

चिकित्सा विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य में ओमिक्रॉन के अब तक 3583 सैंपल लिए गए हैं जिसके बाद पॉजिटिविटी दर 1.3 प्रतिशत दर्ज की गई है. राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग ने यह भी बताया है कि Omicron के नए मरीजों में दो जयपुर से व एक उदयपुर से है. इनमें संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आए लोग भी शामिल हैं. इन सभी को Omicron के स्पेशल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

वहीं यदि कोरोना के मामलों की बात करें तो राज्य में सोमवार शाम पाए गए नए मामलों में जयपुर के 30, सीकर के 4, अजमेर के 7, उदयपुर के 4 और महाराष्ट्र का एक केस शामिल है. इनमें से 37 रिकवर हो चुके हैं. वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने जिला कलेक्टरों को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिसमें उन्हें टेस्टिंग, टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करने और लोगों को उचित कोविड नियमों का पालन करने के लिए सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था का नया कानून कई हाई-प्रोफाइल मामलों को प्रभावित कर सकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -