राजस्थान चुनाव: मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 6 बड़े नाम हुए शामिल

राजस्थान चुनाव: मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 6 बड़े नाम हुए शामिल

जयपुर: 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में जीत का परचम लहराने के लिए सियासी दलों का चुनाव प्रचार जोरों शोरों से चल रहा है. बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी इन तीनों राज्यों में जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच बसपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है. इससे पहले मायावती ने राजस्थान में 11 उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रत्याशियों का ऐलान किया था.

छत्तीसगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए पी एम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए 6 उम्मीदवारों का ऐलान किया. दूसरी सूची के मुताबिक, राजस्थान की धौलपुर विधानसभा सीट से किशन चंद्र शर्मा, बाडी विधानसभा से रामहेत कुशवाहा, रामगढ़ सीट से लक्ष्मण सिंह चौधरी, महुवा सीट से विजय शंकर वोहरा, बयाना सीट से सुनील कुमार जाटव और झालरापाटन सीट से गयास अहमद खान को मैदान में उतारा गया है. 

तेलंगाना चुनाव: बीजेपी नेता ने किया ऐलान, अगर पार्टी सत्ता में आई तो बदल देंगे हैदराबाद का नाम

राजस्थान के जिन जिलों की सीटों पर बसपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की है, पार्टी वहां खुद को काफी मजबूत स्थिति में मान रही है. आपको बता दें कि 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में बसपा 1990 से विधानसभा चुनाव में शामिल होती रही है. बसपा ने 1998 के विधानसभा चुनाव में यहां दो सीटें जीती थीं, 1998 में पार्टी ने 108 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे, जिसमें 2.17 फीसदी वोट शेयर मिले थे. राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बाद बसपा ही तीसरी बड़ी पार्टी है और मायावती को उम्मीद है कि इस बार उनकी पार्टी पुराने सारे रेकडों को तोड़ते हुए कामयाबी का नया कीर्तिमान स्थापित करेगी. 

खबरें और भी:-

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, जानिए किस किस को मिला टिकट

मध्यप्रदेश चुनाव: भाजपा नेता सरताज सिंह ने दिखाए बगावती तेवर, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा गया समन, चुनाव के दौरान छिपाई थी महत्वपूर्ण जानकारी

?