राजस्थान में साधू की निर्मम हत्या, 4 बोरों में मिली बाबा बहाबुद्दीन खान की लाश
राजस्थान में साधू की निर्मम हत्या, 4 बोरों में मिली बाबा बहाबुद्दीन खान की लाश
Share:

जयपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले से एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है, जहां नदी किनारे एक साधु की लाश कई टुकड़ों में बरामद हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, कंचनपुर थाना इलाके के बामणी के जंगलों में पार्वती नदी के किनारे बुधवार सुबह एक शव मिलने से हड़कंप मच गया, जिसके बाद पता चला कि शव 60 साल के बहाबुद्दीन खान का है, जो कई बोरों में टुकड़ों में नदी के किनारे पाया गया। रिपोर्ट के अनुसार, मृतक साधु भीमगढ़ गांव का निवासी था और बीते 10 वर्षों से वह टोंटरी गांव के बीहड़ में स्थित माता के मंदिर पर पूजा करता था। घटना की सूचना मिलते ही कंचनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले के संबंध में जानकारी एकत्रित रही है। वहीं, मौके पर FSL की एक टीम को भी बुलाया गया है।

वहीं सूचना मिली है कि मृतक साधु ने मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया था और बीते 10 वर्षों से वह चामुंडा माता के मंदिर में ही रहता था और यहां पूजा पाठ करने के अलावा मंदिर की देखभाल करता था। घटना के अनुसार, बुधवार सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने 4 बोरों में खून से लथपथ हालत में एक लाश देखी, जिसके बाद इलाके में दहशत फैल गई। इसके बाद ग्रामीणों की भारी भीड़ वहां इकठ्ठा हो गई और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बोरों में बंद शव को अपने कब्जे में ले लिया। फिलहाल, पुलिस को इस संबंध में कोई सुराग नहीं मिला है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुजारी बहाबुद्दीन खान ने 10 वर्ष पूर्व इस्लाम त्याग दिया था और हिंदू धर्म अपनाकर मंदिर में पूजा करने लगे थे। स्थानीय लोगों ने बताया है कि पुजारी टोटरी गांव के पास पार्वती नदी के बीहड़ों में स्थित माता के मंदिर में ही रहते थे। फिलहाल पुलिस आपसी रंजिश और सभी एंगल से मामले की पड़ताल कर रही है। इस पूरी घटना को लेकर कंचनपुर थाना प्रभारी हेमराज शर्मा का कहना है कि विगत रात टोंटरी गांव के माता मंदिर पुजारी बहाबुद्दीन का क़त्ल किया गया है, जहां कातिलों ने पुजारी के दोनों पैर, दोनों हाथ बीच में शरीर और धड़ को काट कर बोरों में बंद कर फेंक दिया। हेमराज शर्मा ने जानकारी दी है कि माता मंदिर के बगल में एक और मंदिर था, जहां 3 अन्य साधु रहते थे और घटना के बाद से वह फरार बताए जा रहे हैं। अब पुलिस ने एक टीम का गठन किया है और फरार साधुओं की खोजबीन की जा रही है।

हॉस्टल में छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, फिर खुद ही कर दी हत्या और...

लॉकडाउन का फायदा उठाकर 6 लोगों ने किया नाबालिग बच्ची का बलात्कार, अब कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

'बहुत हिन्दुओं की बात करता है, तेरा सर तन से जुदा करेंगे, मोदी-योगी भी नहीं बचा पाएंगे'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -