राष्ट्रपति समेत प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान दिवस पर लोगों को दी बढ़ाई
राष्ट्रपति समेत प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान दिवस पर लोगों को दी बढ़ाई
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान दिवस के मद्देनजर आज, 30 मार्च को मनाया जा रहा है, भारतीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के लोगों को राज्य दिवस की शुभकामना दी। "राजस्थान दिवस पर देशवासियों, विशेष रूप से राजस्थान के लोगों को बधाई। प्रकृति और लोक जीवन की बहुरंगी सुंदरता के साथ, राजस्थान के लोगों ने भव्यता और आतिथ्य की परंपरा को पोषित किया है। 

वीर कहानियों की इस भूमि ने भी जन्म दिया है। कई सफल उद्यमियों के लिए। राज्य के सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं, ”राष्ट्रपति ने ट्वीट किया। श्री नायडू ने राज्य के लोगों को अपने संदेश में कहा, राजस्थान, 'राजस देश', अपने समृद्ध इतिहास, सुंदर संस्कृति और स्थापत्य भव्यता के लिए जाना जाता है। "राज्य ने राष्ट्रीय विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है," उपराष्ट्रपति ने ट्विटर पर लिखा। प्रधानमंत्री मोदी ने भी शुभकामनाएं दीं। 

मोदी ने कहा, "राजस्थान के सभी भाइयों और बहनों को राजस्थान दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं। राजस्थान राज्य का गठन 30 मार्च, 1949 को हुआ था, जब राजपुताना, क्षेत्र में अपनी निर्भरता के लिए अंग्रेजों द्वारा अपनाया गया एक नाम, भारत गणराज्य में विलय कर दिया गया था। तब से, 30 मार्च को हर साल राजस्थान 'दिवस' के रूप में मनाया जाता है।

केरल में बोले पीएम- जुडस ने चांदी के टुकड़ों के लिए जीसस को धोखा दिया और LDF ने...

US Navy के इस काम से बहुत ही खुश हुए बॉलीवुड के किंग खान, शेयर की पोस्ट

फिल्म भेड़िया के सेट पर वरुण और कृति सनेन ने मनाई होली, वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -