'जुम्मा' के आदेश पर पुजारी का गला काटने आए थे, जब पता चला की 'सिख' है तो...
'जुम्मा' के आदेश पर पुजारी का गला काटने आए थे, जब पता चला की 'सिख' है तो...
Share:

जयपुर: राजस्थान के अलवर में गुरुवार (21 जुलाई 2022) की रात एक व्यक्ति को कुछ उपद्रवी तत्वों ने घेर लिया। इरादा हत्या करने की थी। किन्तु जब हमलावरों को पता चला कि उन्होंने जिसे घेरा है, वह हिन्दू पुजारी नहीं बल्कि ‘सिख’ है, तो हमलावरों ने उनकी जान बख्श दी। फरार होने से पहले हमलावरों ने पीड़ित सिख के केश काट डाले और आँखों में मिर्ची डाल दी।

पीड़ित सिख की शिनाख्त गुरुबख्श सिंह के रूप में हुई है। वे एक गुरुद्वारे में ग्रंथी हैं। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने उन्हें पुजारी समझकर घेर लिया था। कथित तौर पर हमलावरों को फोन पर कोई जुम्मा नामक शख्स आदेश दे रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना अलवर के रामगढ़ क्षेत्र की है। मिलकपुर गाँव के ग्रंथी गुरुबख्श सिंह दवा लेने मोटरसाइकिल से बाजार जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में कुछ अज्ञात लोगों ने उन्हें रोक लिया। बाइक रोकते ही हमलारों ने गुरबख्श को एक ओर खींचा और उनकी पिटाई करने लगे। आँखों में मिर्ची झोंक हमलावर उनकी गर्दन काटने की बात करने लगे।

गुरबख्श सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, 'वे लोग मेरी गर्दन काटने की बात कर रहे थे। मैंने घबराकर कहा कि मुझे क्यों मार रहे हो? मैं तो गुरुद्वारे का पुजारी हूँ। तब उन्होंने किसी जुम्मा को कॉल किया। उसे बताया कि ये तो गुरुद्वारा का पुजारी है।' सिंह के मुताबिक, जुम्मा से बात होने के बाद हमलावर आपस में बात करने लगे और कहा कि गुरुद्वारे का आदमी है तो इसके केश ही काट दो। वही काफी है। इसके बाद हमलावर उन्हें धमकाते हुए भाग निकले। पीड़ित के मुताबिक हमलावरों की तादाद 5 थी।

इस घटना की सूचना मिलने के बाद सिख समाज के लोगों में आक्रोश है। उन्होंने रात में ही थाने पर पहुँच कर कार्रवाई की माँग की। स्थिति की गंभीरता के मद्देनज़र अलवर के DM और SP रात में ही थाने पर पहुँच गए। उन्होंने नाराज लोगों को समझाया और हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी कर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।  

हरिद्वार: बीच बाजार सामूहिक नमाज़ पढ़ने के मामले में 8 गिरफ्तार

चाय नहीं मिली तो हैवान बना शख्स, पति और 3 बेटियों पर कांच से किया हमला, 1 की मौत

चोरी हो गई ससुराल से मिली बाइक तो युवक ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -