नशे के सौदागरों का अड्डा बना राजस्थान, धड़ल्ले से हो रही मादक पदार्थों की तस्करी
नशे के सौदागरों का अड्डा बना राजस्थान, धड़ल्ले से हो रही मादक पदार्थों की तस्करी
Share:

जयपुर: राजस्थान अब मादक पदार्थों के तस्करों के लिए नशे का गढ़ बन गया है. इसी के चलते नशे के सौदागर लगातार अन्य दूसरे प्रदेशों के यहां पर नशे की खेप की आपूर्ति कर रहे हैं. लॉकडाउन के कारण तमाम मादक पदार्थ तस्कर अंडरग्राउंड हो गए थे, लेकिन जैसे ही लॉकडाइन में छूट मिली. तमाम तस्कर फिर से सक्रिय हो गए हैं. चौंकाने वाली बात ये है कि इन ड्रग तस्करों ने राजस्थान को सबसे मुख्य ठिकाना बना लिया है. 

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से शहर में नशा तस्करों के कारोबार को ध्वस्त करने के लिए एक अभियान चलाया गया, जिसे नाम दिया गया ऑपरेशन क्लीन स्वीप. अभियान की शुरुआत के कुछ महीनों में ही जयपुर पुलिस नशा तस्करों के लिए काल बन गई. 3 महीनों के अंदर 350 से ज्यादा नशा तस्करों को काल कोटरी तक पहुंचा दिया. 

मादक पदार्थों के बड़े सौदागर जयपुर आने से खौफ खाने लगे, किन्तु फिर शुरु हुआ कोरोना काल. जहां पुलिस लोगों को कोरोना से बचाने, नियमों का पालन करवाने के काम में जुट गई. लॉकडाउन के बाद जयपुर शहर में भी पुलिस की तस्करों पर नकेल ढीली पड़ने लगी और तस्करों ने फिर से इसी का लाभ उठाना आरंभ किया और नशे का गोरखधंधा एक बार फिर से राजस्थान की राजधानी में फलने फूलने लगा.

कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए फीफा ने जारी किया 1.5 अरब डालर का फंड

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

सोने की कीमत में गिरावट जारी, वैश्विक बाजार में भी नजर आई सुस्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -