वाह रे भाई.., संपत्ति की लालच में अपने ही भाई को उतार दिया मौत के घाट
वाह रे भाई.., संपत्ति की लालच में अपने ही भाई को उतार दिया मौत के घाट
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र में आपसी विवाद में भाइयों ने मिलकर अपने एक सगे भाई को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात की जानकारी मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल चुकी है । पैतृक संपत्ति के विवाद (Ancestral property dispute) में यह कत्ल किया गया। संपत्ति को लेकर भाइयों में चल रहा झगड़ा मंगलवार रात को शुरू हुआ था। वह बुधवार को सुबह चाकूबाजी और बाद में एक भाई की मौत के साथ खत्म हुआ। पुलिस ने मृतक के परिवार के कुछ लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

SP आलोक सैनी के मुताबिक वारदात बुधवार को अलसुबह मेजर बनेसिंह कॉलोनी की कही जा रही है। कत्ल का शिकार हुआ अशरफ ऑटो रिक्शा चलाता था। उसका पिछले लंबे समय से अपने ही सगे भाईयों से पैतृक संपत्ति पर हक को लेकर विवाद चला आ रहा है। मंगलवार रात को भी भाइयों के बीच कहासुनी होने की सूचना पर पुलिस अवसर पर पहुंची थी। पुलिस उनको समझा बुझाकर केस शांत करवाकर लौट गई।

बदले की आग की वजह से  बुधवार को सुबह फिर से भाइयों में खूनी संघर्ष हो चुका है।  कहा जा रहा है कि तब अशरफ ने अपना ऑटो रिक्शा भाइयों पर चढ़ाने का प्रयास किया गया था। जिसके उपरांत उनमें चाकूबाजी शुरू हुई। इसमें अशरफ उर्फ समीर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। अशरफ को गंभीर हालत में सवाई मान सिंह  हॉस्पिटल पहुंचाया गया। वहां इलाज के दौरान अशरफ की जान चली गई। अशरफ की मौत के उपरांत आरोपी भाग छूटे। पुलिस ने शव को मुर्दाघर में रखवाया है। मेडिकल बोर्ड से उसका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

वैशाली नगर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध कत्ल का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों को नामजद कर उनकी गिरफ्तारी में जुटी है। इस केस  में उसके परिवार के कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि संपति को लेकर पहले भी इन भाइयों के मध्य निरंतर झगड़ा होता रहा है। इसको लेकर दोनों पक्षों की तरफ से आपस में मुकदमें भी दर्ज करवाए गए थे। जिसके उपरांत उनको शांतिभंग के आरोप में हिरासत में ले लिया गया।

लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का 2 नवम्बर को होगा शुभारंभ

पति और बच्चों समेत परिवार के 5 सदस्यों की हत्या करने के बाद युवक ने उठाया ऐसा कदम

बिहार: झोपड़ी में लटका मिला शव, लोगों के बीच मच गया कोहराम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -