तेलंगाना में 16 जुलाई तक स्कूल बंद
तेलंगाना में 16 जुलाई तक स्कूल बंद
Share:

दक्षिणी राज्य कर्नाटक में मूसलाधार बारिश से तबाही मच गई है, खासकर इसके तटीय जिलों में। बुधवार को, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हाल ही में हुई बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त बुनियादी सुविधाओं और बुनियादी ढांचे को बहाल करने के लिए तत्काल उपाय के रूप में 500 करोड़ रुपये की घोषणा की, जिसमें अब तक 32 लोगों की मौत हो गई है।

रिपोर्टों के अनुसार, 34 लोग घायल हो गए और 300 लोगों को विभिन्न केंद्रों पर आश्रय दिया गया है। बोम्मई ने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की चार-चार टीमें राहत उपाय कर रही हैं और तीनों जिलों में 14 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं। इस बीच, दक्षिण गुजरात और कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में बहुत भारी बारिश हुई, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस बारिश के मौसम में अब तक 31,000 से अधिक लोगों को निकाला गया है।

कच्छ, नवसारी और डांग जिलों में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग बारिश के कारण हुए नुकसान के कारण अवरुद्ध हो गए। राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने संवाददाताओं को बताया कि 51 राज्य राजमार्गों, 400 से अधिक सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है।

भारी बारिश के कारण,  तेलंगाना सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टियों को 16 जुलाई तक बढ़ा दिया है। सरकार ने पहले राज्य भर में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण 3 दिनों के लिए छुट्टियां घोषित की थीं और स्कूलों को गुरुवार को फिर से खोलने के लिए निर्धारित किया गया था। हालांकि, बारिश जारी रहने के साथ, अधिकारियों ने छुट्टियों को तीन और दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया।

यूपी: बारिश नहीं हुई तो महिलाओं ने MLA को कीचड़ से नहलाया

'पहले टिकट हम लेंगे', ऐसा कहते हुए आपस में भीड़ पड़े लोग

टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज़, एशिया कप से पहले फिट हो सकता है ये धाकड़ बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -