यूपी: बारिश नहीं हुई तो महिलाओं ने MLA को कीचड़ से नहलाया
यूपी: बारिश नहीं हुई तो महिलाओं ने MLA को कीचड़ से नहलाया
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में बारिश न होने की वजह से किसान परेशान हैं। ऐसी मान्यता है कि किसी व्यक्ति पर कीचड़ फेंकने से या उसे नहलाने से इंद्र भगवान प्रसन्न हो जाते हैं और फिर वर्षा होती है। इसी टोटके को आजमाने के लिए शहर के पिपरदेउरा क्षेत्र की महिलाओं ने सदर MLA जय मंगल कन्नौजिया और नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल को मंगलवार रात कीचड़ से नहला दिया।

इसको लेकर महिलाओं ने कहा कि अब इंद्र भगवान प्रसन्न होंगे और वर्षा होगी। वहीं सदर MLA जय मंगल कन्नौजिया ने कीचड़ से नहलाए जाने के बाद कहा कि भीषण गर्मी में सभी लोग परेशान हैं।  उन्होंने कहा कि, बारिश न होने की वजह से रोपाई सूख रही है। पुरानी परंपरा रही है की कीचड़ से किसी को नहलाने पर इंद्र भगवान खुश हो जाएंगे और वर्षा होगी। इस मौके पर सभासद सिनोद कुमार, गोपाल शर्मा, हरी सिंह भी उपस्थित रहे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक 72।3 मिलीमीटर ही वर्षा हुई है, जो सामान्य से 57 फीसद कम है। राज्य के 75 में से 70 जिलों में इस बार औसत से कम वर्षा हुई है, जिसके चलते खरीफ की फसल पर खराब होने का संकट मंडरा रहा है। हालांकि यूपी के अधिकतर शहरों में वायु की गुणवत्ता अच्छी श्रेणी में है, मगर बारिश नहीं होने के कारण किसान परेशान हैं और उन्हें अपने फसल के बर्बाद होने की चिंता सता रही है।

'पहले टिकट हम लेंगे', ऐसा कहते हुए आपस में भीड़ पड़े लोग

टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज़, एशिया कप से पहले फिट हो सकता है ये धाकड़ बल्लेबाज़

गुजरात जलप्रलय: बीते 24 घंटों में 14 लोगों की मौत, अब तक कुल 83 ने गंवाई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -