पाक में बारिश ने तोड़ा 38 सालों का रेकॉर्ड, 14 मौतें
पाक में बारिश ने तोड़ा 38 सालों का रेकॉर्ड, 14 मौतें
Share:

इस्लामाबाद : पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पाकिस्तान के पंजाब और पश्चिमोत्तर खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में मूसलाधार बारिश हो रही है और इसके कारण 14 लोगों की मौत की खबर है. वही 19 घायल भी हो गए है. पाक के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि देश में मंगलवार को भारी बारिश होनी शुरू हुई जो बुधवार को भी जारी रही. प्राधिकरण ने कहा कि बारिश से सर्वाधिक प्रभावित पंजाब प्रांत हुआ है, जहां 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 17 घायल हैं. बारिश में एक घर भी बह गया. खैबर पख्तूनख्वाप्रांत में दो दिनों से हो रही भारी बारिश से दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकतर मौतें छत ढहने और बिजली करंट लगने की वजह से हुई हैं. एनडीएमए का कहना है कि कई निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं. इसे पहले बुधवार को लाहौर में लगातार भीषण बारिश से कम से कम 8 लोगों की मौत और 50 लोगों के घायल होने की खबर थी. पाक में अब तक पिछले 10 घंटे में 280 मिलिमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है और हालत गई जिससे बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है.

बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बिजली सप्लाई पर भी बारिश का बुरा प्रभाव देखा जा रहा है. पिछले 38 सालों का रेकॉर्ड तोड़ने वाली बारिश में कई बिजली फीडर ख़राब हो गए या डूब गए है. 

महिलाओं के लिए मतदान करना ‘हराम’

भारत की कठपुतली हैं पाकिस्तान- हाफिज सईद

पनामा पेपर: नवाज शरीफ पर इस दिन आएगा फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -