कहीं धीमी तो कहीं झमाझम बारिश, उफान पर आई बीहर नदी
कहीं धीमी तो कहीं झमाझम बारिश, उफान पर आई बीहर नदी
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कहीं धीमी तो कहीं मूसलधार बारिश होने के समाचार मिले है। रीवा, छतरपुर, सतना, सीधी और पन्ना जिलों के साथ ही अन्य कई स्थानों पर तेज बारिश हो रही है। लगातार तीन दिनों से बारिश होने के कारण सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, जबकि बीहर नदी समेत अन्य कई नदी नाले उफान पर है। स्थानीय प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने के लिये कहा है।

बीते तीन दिनों से रीवा और सतना जिलों के साथ ही अन्य कई क्षेत्रों में तेज बारिश हो रही है। रीवा में होने वाली बारिश के कारण निचली बस्तियों के घरों पानी घुस गया है और सड़कों पर भी जल जमाव की स्थिति बन गई है। इससे वाहन चालकों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि अधिकांश काॅलोनियों के साथ ही निचली बस्तियों के घरों में पानी घुसने की शिकायतें मिली है। नदी के किनारे रहने वाले लोगों को पहले से ही अन्य सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है, जबकि निचली बस्तियों के लोगों को भी सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का कार्य प्रशासन ने शुरू कर दिया है। 

बीहर नदी के अलावा बेलन, टमस नदियों का भी जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इधर जल स्तर मेंटेंन करने के लिये बकिया बेराज डेम के लगभग सभी गेट खोल दिये गये है। इसके अलावा कई शहरों और गांवों के सड़क मार्ग संपर्क टूट गये है। कई स्थानों पर कच्चे मकान धराशाई हो गये है, जिनका मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है, हालांकि अभी मकान गिरने के कारण किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने आगामी दो दिनों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -