आज उत्तर प्रदेश में हो सकती है बारिश, आंधी आने की भी है आशंका

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून आज यानी रविवार को आने वाला हैं। जी दरअसल मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने हाल ही में यह बताया है कि बिहार से सटे पूर्वी यूपी के इलाकों में रविवार को मानसून आ सकता है। वही आपको हम यह भी बता दें कि प्रदेश के विभिन्न अंचलों में मानसून के आने से पहले की बारिश का सिलसिला जारी है। जी दरअसल बीते चौबीस घण्टों के दौरान पश्चिमी यूपी में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य वर्षा हुई।

इसी के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने के भी समाचार मिले हैं। वहीँ पूर्वी यूपी में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है। जी दरअसल अब मौसम विभाग ने अगले चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने के आसार जताए हैं। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है। वहीँ प्रदेश में आंधी पानी का यह सिलसिला 15 जून तक जारी रहने का अनुमान है।

इसी के साथ बीते चौबीस घण्टों के दौरान राज्य में सबसे अधिक 17 सेण्टीमीटर बारिश हमीरपुर में दर्ज की गयी। इसी के साथ मऊ जिले के घोसी, हमीरपुर जिले के शहजीना, हमीरपुर में सात-सात, उरई, हमीरपुर के मौधा, झांसी के गरोठा, मिर्जापुर में 5-5, सोनभद्र के घोरवाल, आजमगढ़ के लालगंज, वाराणसी, में चार-चार, खीरी के पलियाकलां, बस्ती के हरैया, बांदा, झांसी के मउरानीपुर, औरय्या में तीन-तीन गोरखपुर के चन्द्रदीपघाट, प्रतापगढ़ के कुण्डा, महोबाद, जालौन के कालपी, पीलीभीत, हमीरपुर के राठ, जालौन के कोंच में दो-दो स.मी.बारिश दर्ज की गयी।

आज है रंभा तृतीया व्रत, यहाँ जानिए आज का पंचांग

वेदांता ने कर्नाटक में अपना दूसरा कोविड फील्ड अस्पताल किया शुरू

आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर बने डब्ल्यूएचओ निकाय के मानद सदस्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -