छात्रों के विरोध के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने रद्द की NTPC ग्रुप डी परीक्षाएं
छात्रों के विरोध के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने रद्द की NTPC ग्रुप डी परीक्षाएं
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश-बिहार में स्टूडेंट्स के उग्र प्रदर्शनों के बाद रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा को निरस्त करने का फैसला लिया है. साथ ही बोर्ड ने छात्रों के वॉलेंटियर्स को साथ लेकर एक कमेटी भी गठित की है, जो कि रिजल्ट्स पर पुनर्विचार करेगी. इसके बाद फिर से एग्जाम का आयोजन किया जाएगा. 

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में कथित अनियमितताओं के विरोध में स्टूडेंट्स ने बिहार के आरा में कथित तौर पर एक पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी और पुलिस पर पथराव किया था. एक अधिकारी ने बताया कि घटना का वीडियो बना लिया गया है और जांच के बाद आरोपियों को अरेस्ट कर लिया जाएगा. रेलवे भर्ती बोर्ड की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों की परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित हुए छात्रों ने नतीजों में गड़बड़ी करने का इल्जाम लगाते हुए बीते दो दिनों से यूपी और बिहार में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर भी विरोध किया गया, जबकि पिछले दिन यूपी के प्रयागराज में भी छात्रों ने विरोध किया, जिसके बाद पुलिस ने हॉस्टल में घुसकर छात्रों को बाहर निकालने का प्रयास किया. बिहार के पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर सैकड़ों स्टूडेंट्स ने कोलकाता-नई दिल्ली मुख्य रेलवे लाइन को जाम कर दिया.

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अरुणाचल सरकार को चकमा लोगो के अधिकारों की रक्षा करने का निर्देश दिया

75 वर्षों में पहली बार PIA की विशेष फ्लाइट से भारत आएँगे पाकिस्तानी श्रद्धालु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -