75 वर्षों में पहली बार PIA की विशेष फ्लाइट से भारत आएँगे पाकिस्तानी श्रद्धालु

नई दिल्ली: पाकिस्तान के यात्री 75 वर्षों में पहली दफा पाकिस्तान एयरलाइंस इंटरनेशनल (PIA) की एक विशेष चार्टर्ड उड़ान से भारत पहुंचेंगे. पाकिस्तान हिंदू परिषद के संरक्षक और सत्ताधारी इमरान खान की पार्टी के हिंदू सांसद डॉ. रमेश कुमार वंकवानी ने जानकारी दी है कि वे 29 जनवरी को भारत आने वाले पाकिस्तानी श्रद्धालुओं के एक प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगे. 

बता दें कि पाकिस्तानी श्रद्धालु तीन दिनों के लिए भारत आएंगे. अपने भारत प्रवास के दौरान, वे दरगाह निजामुद्दीन औलिया दिल्ली, दरगाह ख्वाजा गरीब नवाज अजमेर शरीफ और मुगल शासन के स्मारक ताजमहल आगरा जाएंगे. धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डॉ. रमेश कुमार ने बताया कि अगले माह 20 फरवरी को दिल्ली से पेशावर के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट चलाई जाएगी, ताकि भारतीय यात्रियों को रमहंस जी महाराज की समाधि और टेरी मंदिर जाने का अवसर मिले. 

डॉ वंकवानी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'पाकिस्तानी श्रद्धालुओं को भारत में धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए विशेष PIA उड़ान से ले जाया जाएगा, जबकि भारतीय तीर्थयात्री एयर इंडिया की फ्लाइट्स से पाकिस्तान पहुंचेंगे.'' डॉ वंकवानी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच फ्लाइट्स की श्रृंखला मासिक आधार पर आरंभ की गई है.

गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा पहने दिखे पीएम मोदी, जानें इसके सियासी मायने

'भारतीय चुनाव प्रक्रिया कई देशों के लिए बेंचमार्क..', राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बोले PM

सपा की पहली सूची में 31 मुस्लिम और 12 यादव उम्मीदवार, क्या चुनाव में काम आएगा MY फैक्टर ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -