भारतीय रेलवे में डेढ़ लाख नौकरियां ! केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव बोले- हर साल आएंगी ऐसी वेकेंसी
भारतीय रेलवे में डेढ़ लाख नौकरियां ! केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव बोले- हर साल आएंगी ऐसी वेकेंसी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की कि रेलवे 1.5 लाख पदों के लिए रोजगार प्रक्रिया पूरी होने का खुलासा करते हुए अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है। वैष्णव ने 150,000 कर्मचारियों की भर्ती पूरी करने के बाद पहले कदम के रूप में सहायक लोको पायलट (एएलपी) के साथ शुरुआत करते हुए एक नई चयन प्रक्रिया शुरू करने पर जोर दिया।

वार्षिक रोजगार प्रक्रिया पर प्रकाश डालते हुए वैष्णव ने रेलवे के संशोधित दृष्टिकोण के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि, "ग्रुप डी में तकनीकी और गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों में रोजगार के अधिक अवसर होंगे। सब कुछ एक साथ बांधने के बजाय, हमारा उद्देश्य अब अधिक रोजगार पैदा करना है। बड़ी संख्या में लोगों को अवसर प्रदान करने के लिए एक वार्षिक भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है।" पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने नई भर्ती प्रक्रिया के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने हर साल रेलवे के बुनियादी ढांचे और संचालन में वृद्धि को दर्शाते हुए, नियमित आधार पर रिक्तियां बनाने की रेलवे की प्रतिबद्धता का उल्लेख किया। 20 जनवरी से शुरू होने वाली 5,696 एएलपी के लिए चल रही भर्ती, आवेदकों के लिए वार्षिक अवसर प्रदान करने के लिए रेलवे के समर्पण का प्रतीक है।

खंडेलवाल ने भर्ती आवृत्ति में सकारात्मक बदलाव पर जोर देते हुए कहा, "पहले, रेलवे हर तीन या चार साल में एक बार भर्ती आयोजित करता था। अब, रेलवे सालाना रिक्तियों की घोषणा करेगा, जिससे अधिक लगातार भर्ती प्रक्रिया की सुविधा होगी। 5,696 लोको पायलटों के लिए प्रारंभिक अधिसूचना 20 जनवरी को जारी किया गया था, जो रेलवे क्षेत्र में उम्मीदवारों के लिए बढ़े हुए अवसरों की शुरुआत का प्रतीक था।"

'अजान के वक़्त भजन बजता है, तेरा मंदिर उड़ा देंगे..', कानपुर के रामजानकी मंदिर में लगे धमकी भरे पोस्टर

इंडियन नेवी की मुरीद हुई दुनिया, हौथी हमले में जल रहे जहाज को फ़ौरन बचाने पहुंचा था INS विशाखापत्तनम

दिल्ली: 16 वर्षीय लड़के ने 15 साल की लड़की पर फेंका तेज़ाब, गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -