म्यांमार बॉर्डर तक बिछेगी रेल लाइन, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, तो मिजोरम के गवर्नर ने जताया आभार
म्यांमार बॉर्डर तक बिछेगी रेल लाइन, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, तो मिजोरम के गवर्नर ने जताया आभार
Share:

अइज़ोल: मिजोरम के राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति के लिए केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने 223 किलोमीटर के महत्वपूर्ण रेलवे लिंक को मंजूरी देने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया, जो आइजोल में सैरांग को म्यांमार सीमा के पास हबिचुआ से जोड़ेगा। राज्यपाल कंभमपति ने एक ट्वीट के माध्यम से इस रेलवे ट्रैक के मिजोरम की प्रगति और कनेक्टिविटी पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए अपनी सराहना साझा की।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस रेलवे परियोजना के आर्थिक और रणनीतिक महत्व पर जोर दिया। मोदी सरकार की एक्ट ईस्ट नीति के अनुरूप, यह रेलवे लिंक प्रगति और एकता का प्रतीक है। अंतिम स्थान सर्वेक्षण (FLS) के लिए रेलवे बोर्ड की मंजूरी एक निर्णायक कदम है। इस रेलवे परियोजना से पूर्वोत्तर भारत को हबिचुआ के माध्यम से एक नया प्रवेश द्वार प्रदान करने की उम्मीद है, जिससे माल का सुगम और लागत प्रभावी परिवहन संभव हो सकेगा। म्यांमार में हाल ही में उद्घाटन किया गया सिटवे बंदरगाह भी समुद्री संबंधों को बढ़ावा देने वाली इस योजना का हिस्सा है।

एनएफ रेलवे बैराबी से सैरांग तक 51.38 किमी लंबी रेलवे लाइन और इंफाल से मोरेह तक 111 किमी लंबी लाइन पर लगन से काम कर रहा है, जो देशों को जोड़ रहा है और भारत और म्यांमार के बीच कनेक्टिविटी बढ़ा रहा है। यह ब्रॉड-गेज रेलवे लाइन दोनों देशों के बीच व्यापार कनेक्टिविटी बढ़ाने और संबंधों को मजबूत करने का वादा करती है। इसकी परिकल्पना पूर्वोत्तर राज्यों में आर्थिक जीवन शक्ति लाने और विकास को बढ़ावा देने के लिए की गई है। अंत में, यह रेलवे परियोजना एक उज्जवल और अधिक एकजुट भविष्य का प्रतीक है, जहां रेलवे कनेक्टिविटी, समृद्धि और विकास का मार्ग प्रशस्त करता है।

'हिंदू लड़कियों को फंसाने के लिए इस्लामिक टोने-टोटके कर रहे मुस्लिम', इंदौर में बोले कालीचरण महाराज

हनीमून मनाने जयपुर आई पत्नी ने कर दिया ऐसा कारनामा, CCTV देख उड़े पति के होश

'राष्ट्र विरोधी खबरों के लिए बनाया गया था News Click, चीन से आता था पैसा..', ED का दावा- ये पेड न्यूज़ का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -