मुंबई से वाराणसी के मध्य होली स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, जानिए क्या है विशेषता
मुंबई से वाराणसी के मध्य होली स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, जानिए क्या है विशेषता
Share:

नई दिल्‍ली: होली के त्‍यौहार के कारण किसी भी ट्रेन में आरक्षण मिलना बेहद कठिन हो गया है. ऐसे में मुसाफिरों की सहायता के लिए रेलवे ने मुंबई से वाराणसी के मध्य होली स्‍पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.  इस होली स्‍पेशल ट्रेन का परिचालन रेलवे द्वारा  छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से वाराणसी के मध्य किया जाएगा. रेलवे ने इस विशेष ट्रेन का नंबर 01067/02068 रखा है.

बाजारों में इस कारण लगातार घट रहे है खाद्य तेलों के दाम

भारतीय रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी के मूताबिक, 01067 होली स्‍पेशल ट्रेन छत्रपति शिवाजी टर्मिनस मुंबई से 19 मार्च की सुबह 5.10 बजे वाराणसी के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 12 बजे वाराणसी पहुँच जाएगी. वहीं वापसी लौटते समय ट्रेन संख्‍या 02068 वाराणसी से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के लिए 20 मार्च को 1.55 बजे रवाना होगी जो अगले दिन यानी 21 मार्च की शाम 4.20 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पर यात्रियों को छोड़ेगी.

एयर इंडिया को वित्तीय रूप से आकर्षक बनाने के लिए, तैयार की जा रही है निवेश की योजना

रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस ट्रेन में 2 वातानुकूलित 3 टीयर, 8 शयनयान श्रेणी, 5 सामान्य श्रेणी और 2 विक्लांग अनुकूल-सह सामानयान के कोच जुड़े हुए होंगे. यह ट्रेन दादर, कल्याण इगतपुरी, नासिक, मनमाड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, माणिकपुर और इलाहाबाद स्टेशनों से होते हुए वाराणसी तक का सफर तय करेगी. उन्‍होंने बताया है कि यह आवागमन के दौरान उक्त सभी स्‍टेशनों पर भी रुकेगी. जिससे इन स्‍टेशनों से यात्रा शुरू करने वाले यात्रियों को सहूलियत मिल सके.

खबरें और भी:-

डॉलर के मुकाबले रूपये में नजर आयी 21 पैसे की मजबूती

पेट्रोल के दामों में 7 पैसे की बढ़ोतरी तो डीजल हुआ 15 पैसे सस्ता

मजबूती के साथ हुई कारोबारी दिन की शुरुआत, सेंसेक्स ने लगाई छलांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -