रेलवे ने बढ़ते संक्रमण बीच शुरू की खास सेवा
रेलवे ने बढ़ते संक्रमण बीच शुरू की खास सेवा
Share:

भोपाल: कोविड-19 मामलों में स्पाइक के बीच बेड की भारी कमी के मद्देनजर, भारतीय रेलवे ने मध्य प्रदेश के भोपाल में कोविड-19 देखभाल केंद्र में 20 कोचों को परिवर्तित किया है, जिसमें 320 बेड होंगे, शनिवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सूचित किया। उन्होंने आगे कहा कि ये कोच रविवार से काम करना शुरू कर देंगे। गोयल ने ट्वीट किया, "मध्य प्रदेश के भोपाल में भारतीय रेलवे द्वारा 20 कोविड केयर कोच की व्यवस्था की गई है, जिसमें 320 बेड होंगे। ये कोच 25 अप्रैल से काम करना शुरू कर देंगे।" 

इससे पहले, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आश्वासन दिया था कि चल रहे कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य में सेना के अस्पताल जनता के लिए खोले जाएंगे। इसके अलावा, कई राज्यों ने कोविड-19 की लड़ाई में चिकित्सा ऑक्सीजन की कमी को झंडी दिखा दी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ऑक्सीजन टैंकरों के परिवहन समय को कम करने के लिए रेलवे और वायु सेना की तैनाती की जा रही है और सभी राज्य सरकारों को एक साथ काम करने की आवश्यकता है। 

जीवन रक्षक गैस और दवाइयाँ। इसके अलावा, भारतीय रेलवे ने देश में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के बीच राज्य सरकारों को सहायता प्रदान करने के लिए कोविड-19 देखभाल-सह-अलगाव सुविधा के रूप में 4,002 ट्रेन डिब्बों को परिवर्तित किया है। इसके अतिरिक्त, जैसा कि कुछ राज्यों में देश में कोविड-19 के मामलों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है, रेलवे प्रमुख गलियारों में तरल चिकित्सा ऑक्सीजन और ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा रहा है।

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 80 करोड़ लोगों को जून तक मिलेगा मुफ्त अनाज

IPL 2021: गेल और राहुल ने पंजाब को दिलाई जीत, 9 विकेट से हारी मुंबई

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने इन श्रेणियों के लिए पीपीएससी परीक्षा शुल्क में की कटौती की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -