पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने इन श्रेणियों के लिए पीपीएससी परीक्षा शुल्क में की कटौती की घोषणा
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने इन श्रेणियों के लिए पीपीएससी परीक्षा शुल्क में की कटौती की घोषणा
Share:

'आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों(ईडब्ल्यूएस) और 'दिव्यांग (पीडब्ल्यूडी) श्रेणियों के छात्रों को बड़ी राहत देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीपीएससी की सभी परीक्षाओं के लिए परीक्षा शुल्क में कटौती की घोषणा की है। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रेस बयान के अनुसार, आवेदन शुल्क हालांकि अपरिवर्तित रहते हैं, एक से अधिक विभागों द्वारा मांगे गए पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भी अब केवल एक ही परीक्षा शुल्क देना होगा।

शुक्रवार को एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, विभिन्न श्रेणियों के लिए छूट/कटौती पीपीएससी के आदेश के साथ तत्काल प्रभाव में आती है, और कार्मिक विभाग ने भी मुख्यमंत्री के निर्देश के जवाब में तेजी से आवश्यक अधिसूचना जारी की। संशोधित स्लैब के तहत, शुल्क को सामान्य श्रेणियों के लिए वर्तमान 2,500 रुपये से घटाकर 1,000 रुपये कर दिया गया है, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए काफी कम कर दिया गया है, और ईडब्ल्यूएस और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के लिए पूरी तरह से समाप्त कर दिया गया है।

यह विकास इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि पीपीएससी विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में पदों, विशेष रूप से एसडीई और जेईएस के लिए भर्तियां करने की प्रक्रिया में है। साथ ही सभी राज्यों से एससी/एसटी वर्ग और पंजाब के ओबीसी उम्मीदवारों को बड़ी राहत देते हुए पीपीएससी ने अपनी परीक्षा फीस 650 रुपये से घटाकर 250 रुपये कर दी है। उन्होंने कहा, सामान्य श्रेणियों के लोगों सहित अन्य सभी उम्मीदवारों को लाभ देने के लिए पीपीएससी ने परीक्षा शुल्क को वर्तमान 2,500 रुपये से घटाकर 1,500 रुपये कर दिया है।

पीएम मोदी की कोरोना बैठक में शामिल नहीं हुईं ममता, बोलीं- हमें न्योता ही नहीं मिला

दिल्ली समेत यूपी में भी कोरोना से बदले हाल, लगातार बढ़ रहे मामले

ममता को पीएम मोदी ने नहीं किया आमंत्रित, भाजपा ने दिया जवाब- 'सिर्फ अधिक ग्रसित राज्यों के लिए थी मीटिंग'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -