अब तेलंगाना में किसानों से मिलेंगे राहुल गांधी

May 06 2015 09:16 AM
अब तेलंगाना में किसानों से मिलेंगे राहुल गांधी

तेलंगाना/हैदराबादकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 11 और 12 मई को तेलंगाना का दौरा करेंगे। इस दौरान वह राज्य के किसानों से मुलाकात करेंगे। वह 11 मई को हैदराबाद पहुंचेंगे। यहां पर वह रात में रुकने के बाद पदयात्रा करते हुए आदिलाबाद जिला पहुंचेंगे। इस दौरान वे निर्मल निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा करेंगे।

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के उपाध्यक्ष मोहम्मद अली शब्बीर ने मंगलवार को कहा कि राहुल गांधी उन किसान परिवारों से मुलाकात करेंगे जिन्होंने परेशानी के कारण आत्महत्या कर ली। वह कम से कम पांच गांवों के किसानों से उनकी समस्या जानने के लिए बातचीत भी करेंगे।

कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि कांग्रेस नेता की इस पदयात्रा में 10,000 से 15,000 लोग शामिल होंगे। एक दिन की यात्रा के बाद राहुल गांधी हैदराबाद लौट आएंगे जहां पर वह रातभर रुकेंगे। अगली सुबह वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे। शब्बीर ने यह साफ कर दिया कि हैदराबाद में राहुल गांधी का कोई कार्यक्रम नहीं होगा। कुछ पार्टी नेताओं ने इससे पहले कहा था कि राहुल गांधी उस्मानिया विश्वविद्यालय जाएंगे और उन छात्रों से मुलाकात करेंगे जिन्होंने पृथक तेलंगाना आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाई थी।

विधान परिषद में नेता विपक्ष शब्बीर ने कहा, "हमारे नेता ने यह साफ कर दिया है कि अपने दौरे के दौरान वे केवल किसानों के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और ओस्मानिया विश्वविद्यालय के दौरे को उनके भविष्य के दौरे में शामिल किया जाएगा।"

पृथक तेलंगाना के गठन के बाद से यह राहुल गांधी का पहला दौरा है। पार्टी नेताओं को आशा है कि इस दौरे से पार्टी में नई जान आएगी। तेलंगाना का गठन कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार में हुआ था, बावजूद इसके पिछले साल के चुनाव में कांग्रेस को करारी हार झेलनी पड़ी थी।