चुनाव लड़कर पार्टी अध्यक्ष बनना चाहते है राहुल गाँधी
चुनाव लड़कर पार्टी अध्यक्ष बनना चाहते है राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली : कई दिनों से कांग्रेस में यह चर्चा चल रही है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बना देना चाहिए. लेकिन अब कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि वह चुनाव लड़कर ही पार्टी के अध्यक्ष बनना चाहते हैं. राहुल गाँधी ऐसा करके अपने विरोधियों खासकर बीजेपी को जवाब देना चाहते हैं कि उनकी पार्टी में परिवारवाद नहीं है.

मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी बीजेपी के उस आरोप का जवाब देना चाहते हैं, जिसने कांग्रेस पर परिवादवाद का आरोप लगाया गया था. इसीलिए राहुल गांधी अन्य नेताओं के साथ मिलकर संगठन का चुनाव लड़कर ही कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे. राहुल गांधी यह साबित करना चाहते हैं कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है, और एक नेहरू गांधी के परिवार के वारिस बनकर वह अध्यक्ष पद प्राप्त नहीं करना चाहते.

राहुल के इस फैसले के बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता काफी खुश हैं. कांग्रेसियों का कहना है कि राहुल गांधी के चुनावी मैदान में उतरने के बाद उनके समक्ष कोई मजबूत उम्मीदवार नहीं खड़ा हो पाएगा और आखिर में राहुल गांधी को अध्यक्ष पद लेना पड़ेगा.

आपको बता दें कि राहुल कांग्रेस कार्यकारिणी समिति के सदस्यों का चयन भी चुनाव के जरिए कराना चाहते हैं. कांग्रेस को इस साल के आखिर तक संगठन के चुनाव पूरे करने ही होंगे,क्योंकि यह समय सीमा चुनाव आयोग द्वारा तय की गई है. फिलहाल पार्टी के सदस्य बनने काअभियान जारी है. इस अभियान की अंतिम तिथि 15 मई है.

यह भी देखें

राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, स्मृति ईरानी ने दिया जवाब

बरखा शुक्ला सिंह कांग्रेस से हुई निष्कासित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -