महाराष्ट्र: अस्पताल में 10 नवजात बच्चों की मौत पर राहुल गाँधी ने जताया दुःख
महाराष्ट्र: अस्पताल में 10 नवजात बच्चों की मौत पर राहुल गाँधी ने जताया दुःख
Share:

भंडारा: महाराष्ट्र के भंडारा जिले के एक सरकारी अस्पताल में आज आग लग गई। इस आग के लगने से दस नवजात बच्चों की मौत होने की खबर मिली है। जैसे ही यह खबर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मिली वैसे ही उन्होंने ट्वीट किया है। ट्वीट कर उन्होंने मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। आप देख सकते हैं राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'महाराष्ट्र के भंडारा जिले के जनरल अस्पताल में घटी आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदना बच्चों के परिवारों के प्रति हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है। मैं महाराष्ट्र सरकार से अपील करता हूं कि घायलों और मृतकों के परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए।'

खबर मिली है कि यह आग 8 जनवरी की रात 2 बजे बच्चों के वार्ड में लग गई थी। उसके बाद 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई। यह भी खबर है कि सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) से सात बच्चों रेस्क्यू भी किया गया है। इस बारे में जानकारी भंडारा के सिविल सर्जन प्रमोद खांडते ने दी है। कहा जा रहा है मरने वाले बच्चों में एक दिन से लेकर तीन महीने तक के बच्चे शामिल थे। सामने आने वाली एक रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि न्यूबॉर्न बेबी केयर यूनिट के आईसीयू वार्ड में कुल 17 बच्चे थे लेकिन उनमे से केवल 7 बच्चों को बचाया जा सका है।

वहीं बाकी जो 10 बच्चे थे उनकी मौत हो गई है। कहा जा रहा है जब ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने दरवाजा खोला तो कमरे में धुआं ही धुआं था और उसी के बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई। जांच हुई तो यह पाया गया कि अस्पताल के आउट बोर्न यूनिट में धुंआ निकल रहा था और आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी।

वॉट्सऐप ने की निजता भंग, कानून का उल्लंघन कर पॉलिसी में किया बदलाव

शाहजहांपुर बॉर्डर किसानों के आंदोलन से सड़कों पर लगा भारी जाम

आज मध्य प्रदेश में लागू हो सकता है धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -