Twitter के नए मालिक एलन मस्क से राहुल गांधी को क्या उम्मीद ? ट्वीट कर बताया
Twitter के नए मालिक एलन मस्क से राहुल गांधी को क्या उम्मीद ? ट्वीट कर बताया
Share:

नई दिल्ली: टेस्ला के मालिक एलन मस्क के Twitter टेकओवर करने के बाद देश और दुनिया के कई नेता उन्हें इसके लिए बधाई दे रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने भी ट्विटर के टेक ओवर पर मस्क को बधाई दी है. बता दें कि, राहुल इससे पहले ट्विटर पर भारत में ‘फ्री और फेयर स्पीच को रोकने’ का इल्जाम लगा चुके हैं. अब राहुल ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा कि, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि ट्विटर अब हेट स्पीच के खिलाफ काम करेगा. मजबूती के साथ फैक्ट चेक होंगे.’

 

राहुल ने अपने ट्वीट में केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए और ट्विटर पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि, ‘उम्मीद है कि अब ट्विटर पर सरकार के दबाव में विपक्ष की आवाज नहीं दबाई जाएगी.’ राहुल ने इस ट्वीट में एक ग्राफ भी साझा किया है. उन्होंने इस ग्राफ को ‘मेनुपुलेशन’ बताया है. ग्राफ दर्शाता है कि राहुल गांधी के फोलोअर्स काउंट नहीं बढ़ें. वहीं ‘न्यू फोलोअर्स’ का विकल्प भी ‘दबा दिया’ गया. राहुल ने 20 अपील की थी, Twitter के लिए, लेकिन ट्विटर ने सभी मामलों को सिरे से खारिज कर दिया था और कहा कि कुछ गलत नहीं हुआ है. 8 अगस्त 2021 को राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल ‘अस्थाई’ तौर पर सस्पेंड किया गया था.

बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार (28 अक्टूबर) को अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने सोशल मीडिया मंच ट्विटर का नए मालिक बनने के बाद अपने ट्वीट में ‘खुलकर जियो’ का मैसेज दिया था. दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है. इस सौदे को पूरा करते ही उन्होंने ट्विटर के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल और कानूनी मामलों की शीर्ष अधिकारी विजया गड्डे को नौकरी से निकाल दिया है.

एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी लौहपुरुष सरदार पटेल की जयंती

1 नवंबर को गुजरात चुनाव का ऐलान संभव, दो चरणों में हो सकती है वोटिंग

हवाला के पैसों के जरिए गुजरात चुनाव लड़ रही AAP ! पुलिस को मिले सुराग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -