राहुल गांधी की अपील, सकुशल आए भारतीय लापता पायलट, कहा- सरकार विपक्ष को भरोसे में लें

Feb 27 2019 06:25 PM
राहुल गांधी की अपील, सकुशल आए भारतीय लापता पायलट, कहा- सरकार विपक्ष को भरोसे में लें

नई दिल्ली : पाकिस्तान और भारत के बीच बुधवार सुबह उस वक्त तनाव पैदा हो गया जब पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा में घुसकर भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की. लेकिन वे आईएसएम असफल रहे और वे खाली जगहों पर ही बम गिराकर चले गए. जबकि पहले से ही अलर्ट भारतीय वायुसेना के जांबाजों ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ कर रख दिया और अंततः उन्हें उलटे पांव भारत से लौटना पड़ा. हालांकि इसमें भारत का एक मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश हो गया जिसका पायलट लापता है. जबकि भारत ने भी पाक का एक विमान F16 मर गिराया. 

भारतीय पायलट के लापता होने पर अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उसके सही सलामत भारत आने की कामना की है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि विपक्षी दलों की संयुक्त बैठक के बाद राहुल गांधी ने बताया कि देश में सुरक्षा हालात पर तमाम विपक्षी नेताओं ने चिंता जाहिर की है. दूसरी ओर राहुल ने कहा कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने पाकिस्तान की ओर से की गई कार्रवाई की कड़ी निंदा भी की है. 

सभी विपक्षी दलों की बैठक में मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि हमारा एक लड़ाकू विमान पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में क्रैश हो गया है, जिस पर सभी नेताओं ने दुख भी व्यक्त किया है. साथ ही नेताओं ने लापता भारतीय वायुसेना के पायलट की सकुशल वापसी पर अपनी चिंता भी जाहिर की. दूसरी ओर पाक के पीएम इमरान खान ने प्रेस वार्ता में कहा कि हम इस मामले में बातचीत से हल चाहते हैं ना कि युद्ध से. 

 

राजस्थान : रामदेवरा बाजार में दर्जनों दुकानों में भीषण आग, करोड़ों का सामान जलकर खाक

प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिल पत्नी ने पति को सुलाया मौत की नींद

बदमाशों ने पहले की दुष्कर्म की कोशिश और फिर फाड़ दिया कान का पर्दा

भारतीय वायु सेना ने विफल की पाक की सारी कोशिशें : विदेश मंत्रालय