संसद में बोले राहुल गांधी : रोहित ने सरकार के दबाव में की आत्महत्या
संसद में बोले राहुल गांधी : रोहित ने सरकार के दबाव में की आत्महत्या
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस समय भाषण दे रहे है। अपने भाषण के दौरान राहुल ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए रोहित वेमुला की मौत का मामला उठाया। राहुल गांधी ने कहा कि रोहित ने सरकार के दबाव में आत्महत्या की है। उन्होंने  प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए महंगाई का मुद्दा भी उठाया।

इससे पहले लोकसभा में मंगलवार का दिन अचानक स्मृति इरानी से हटकर पूर्व वित मंत्री पी चिदंबरम औऱ उनके बेटे कीर्ति चिदंबरम की ओर चला गया। एआईएडीएमके ने चिदंबरम के बेटे के खिलाफ हंगामे करते रहे और कांग्रेस व लेफ्ट पार्टियां द्वारा कड़े विरोध करने के बाद भी इस मामले में सदन में चर्चा कराने की इजाजत दे दी।

चर्चा शुरु होते ही एआईएडीएमके और बीजेडी ने केंद्र सरकार और कांग्रेस के बीच मिलीभगत का आरोप लगाया। उन्होने सरकार से कहा कि वो ये जानान चाहते है कि कौन सी ताकत है, जो दोनों बाप-बेटों को बचा रही है। इसके जवाब में वित मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जांच की गति धीमी होने के आरोप गलत है।

कांग्रेस व लेफ्ट ने इसे कानून का उल्लंघन करार देते हुए सदन से वॉकआउट कर लिया। प्रश्नकाल के समापन के बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इस मसले पर नियम 193 के तहत दो घंटे की संक्षिप्त चर्चा की अनुमति दी। बीजेडी के भृतहरि ने कहा कि बीजेपी और विपक्ष के बीच मैट फिक्सिग चल रही है।

उन्होने यह भी कहा कि अब तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है और न ही सीबीआई आरोप पत्र दायर कर रही है। मेहताब ने कहा कि चिदंबरम के बेटे ने दुनियाभर की कंपनियों में निवेश किया है। ईडी व आयकर प्रशासन द्वारा की गई छापेमारी में ये बातें सामने आई है।

बता दें कि सीबीआई इस बात की जांच कर रही है कि क्या तत्कालीन वित मंत्री पी चिदंबरम मैक्सिस की सहायक कंपनी ग्लोबल कम्युनिकेशन सर्विसेज होल्डिंग लिमिटेड को वर्ष 2006 में एयरसेल लिमिटेड को 80 करोड़ डॉलर का निवेश करने की अनुमति देने के लिए अधिकार संपन्न थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -