मोदी सरकार के ‘टूर ऑफ ड्यूटी’ पर राहुल का तंज, बोले- इंडियन आर्मी कोई पर्यटन स्थल नहीं
मोदी सरकार के ‘टूर ऑफ ड्यूटी’ पर राहुल का तंज, बोले- इंडियन आर्मी कोई पर्यटन स्थल नहीं
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. इंडियन आर्मी में ‘टूर ऑफ ड्यूटी’ योजना लागू होने की अटकलों के बीच राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि इंडियन आर्मी एक लड़ाकू फोर्स है, ना कि कोई पर्यटन स्थल है.  

केरल की वायनाड सीट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी पर भी तंज कसा. उन्होंने लिखा कि आपको याद है कि किसी ने इंडियन एयरफोर्स को रडार की जानकारी दी थी. ऐसे में ये आइडिया भी उन्हीं के दिमाग की उपज लगता है. इंडियन आर्मी एक लड़ाकू फोर्स है ना कि कोई टूरिस्ट डेस्टिनेशन. दरअसल, राहुल गांधी द्वारा जिस मुद्दे को उठाया जा रहा है, उसपर बीते लंबे समय से विचार चल रहा है. इसी साल सेना की तरफ से एक प्रस्ताव रखा गया था, जिसमें सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं को आकर्षित करने की योजना थी.

इसके अनुसार, कोई भी युवा तीन वर्ष के लिए सेना में अस्थाई रूप से भर्ती हो सकता है. प्रस्ताव में ऐसी बात कही गई थी कि आने वाले समय में लगभग चालीस फीसदी भर्तियां इसी सिस्टम के तहत हो सकती हैं. इस योजना को केवल सेना ही नहीं बल्कि नौसेना, वायुसेना में लागू करने पर भी विचार करने की अपील थी. जिसपर अब राहुल गांधी ने आपत्ति जाहिर की है.

मिस्र, जॉर्डन, इराक वाणिज्यिक और औद्योगिक एकीकरण को करेंगे लागू

अफगानिस्तान ने काबुल में एक आतंकी सेल का संचालन करने वाले चीनी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़

आज दिल्ली की गौशाला में रहेंगे अमित शाह, वहीँ से सुनेंगे पीएम मोदी का किसानों संग संवाद


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -